comScore

पाकिस्तान: कोरोना संक्रमण से PTI नेता शाहीन रजा की मौत, अस्पताल का किया था दौरा

पाकिस्तान: कोरोना संक्रमण से PTI नेता शाहीन रजा की मौत, अस्पताल का किया था दौरा

हाईलाइट

  • पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर जारी
  • विधानसभा सदस्य शाहीन रज़ा की कोरोना से मौत

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना का कहर आम लोगों से लेकर सियासतदारों तक फैलता जा रहा है। आज (बुधवार) कोरोना संक्रमण से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-i-Insaf- PTI) पार्टी की नेता और पंजाब विधानसभा सदस्य शाहीन रजा की बुधवार की मौत हो गई। दो दिन पहले उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें लाहौर के मायो अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण किसी चुने हुए प्रतिनिधि की यह पहली मौत है। 

COVID-19 World: दुनियाभर में 49 लाख से ज्यादा मामले, मरने वालों का आंकड़ा 3 लाख के पार

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहीन रज़ा ने कुछ दिनों पहले एक अस्पताल का दौरा किया था। वहां पर वो किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आईं। इस दौरे के बाद जब तबीयत बिगड़ी तो उन्हें शनिवार रात को डीएचक्यू अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया। अस्पताल में ही उनका कोरोना टेस्ट किया गया। जांच में वो कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार के निर्देश पर पीटीआइ नेता को मायो अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था।

बता दें कि, रजा पाकिस्तान की पहली ऐसी विधायक हैं जिनकी कोरोना वायरस से मृत्यु हुई है। पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री शिबली फराज ने नेता के मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, पार्टी के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों को कभी भूला नहीं जा सकता। पाकिस्तान में अब तक कोरोना से 45 हजार 898 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 985 लोगों की मौत हुई है जबकि 13 हजार 101 मरीज ठीक हुए हैं।

कमेंट करें
vZWl1