पाकिस्तान ने सील किए जमात उल दावा के 2 अस्पताल, प्रॉपर्टी भी जब्त की

Pakistan said, they banned two hospitals on terror activity
पाकिस्तान ने सील किए जमात उल दावा के 2 अस्पताल, प्रॉपर्टी भी जब्त की
पाकिस्तान ने सील किए जमात उल दावा के 2 अस्पताल, प्रॉपर्टी भी जब्त की

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात उल दावा के द्वारा रावलपिंडी के चकरा और अदियाला रोड पर चलाए जा रहे अस्पतालों को पाकिस्तान ने सील कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद को आतंक विरोधी दिखाने के लिए पाकिस्तान ने अपने देश में पल रहे संगठनों पर कार्रवाई शुरू कर दी है, हलांकि अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इससे पहले पाकिस्तान के आतंक विरोधी कानून 1997 के तहत जमात उल दावा के ही एक संगठन फलाह-ए-इंसानियत को भी बैन कर दिया गया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद से ही पाकिस्तान पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव था, जिसके बाद उसने आतंकी संगठनों पर कार्रवाई शुरू की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने मुंबई अटैक के मास्टमाइंड हाफिज सईद की संपत्तियां भी जब्त कर ली गई हैं। पाकिस्तानी की सरकार के मुताबिक जमात उल दावा और फलाह ए इंसानियत से जुड़ी प्रॉपर्टी जब्त की गई हैं। बता दें कि कि इससे पहले सोमवार को मुफ्ती अब्दुल राउफ और मसूद अजहर के बेटे हमद अजहर सहित 44 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान में आंतरिक मामलों के सचिव आजम सुलेमान खान ने कहा कि इंडिया ने अपने डोजियर में जैश ए मोहम्मद का जिक्र किया था, जिसके बाद आतंकी संगठन पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 
 

 

 

Created On :   6 March 2019 4:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story