भूकंप के तेज झटकों से दहला पाकिस्तान, 19 मरे, 300 से अधिक घायल (लीड-1)

Pakistan shaken by earthquake tremors, 19 dead, more than 300 injured (lead-1)
भूकंप के तेज झटकों से दहला पाकिस्तान, 19 मरे, 300 से अधिक घायल (लीड-1)
भूकंप के तेज झटकों से दहला पाकिस्तान, 19 मरे, 300 से अधिक घायल (लीड-1)

इस्लामाबाद, 24 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके से बड़े पैमाने पर तबाही हुई है। अब तक 19 लोगों के मरने की सूचना है। तीन सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं। सर्वाधिक तबाही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में हुई है।

भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.8 दर्ज की गई। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप के झटके जोरदार तरीके से आठ से 10 सेकंड तक महसूस किए गए। अमेरिका के भूगर्भीय सर्वे के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे के थोड़ी ही देर बाद आए भूकंप का केंद्र पीओके और पाकिस्तानी पंजाब प्रांत की सीमा पर था। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भूकंप का केंद्र पीओके-पंजाब सीमा पर मीरपुर में था। अधिकारियों ने बताया कि इसका असर इस्लामाबाद, पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा के व्यापक इलाकों में महसूस किया गया।

इसका सर्वाधिक असर पीओके के मीरपुर में हुआ है। संभागीय आयुक्त चौधरी मोहम्मद तैयब ने बताया कि मीरपुर में भूकंप की चपेट में आने से 19 लोग मारे गए हैं। इनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। इलाके के जतलान नाम के गांव में दस लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि तीन सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनमें से 35 की हालत गंभीर है।

भूकंप इतना तेज था कि इसके झटके भारतीय राजधानी दिल्ली तक में महसूस किए गए।

Created On :   24 Sep 2019 4:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story