दैनिक भास्कर हिंदी: लंदन में नवाज शरीफ के घर के सामने हंगामा, PML-N और PTI कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प

July 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, लंदन। रविवार (8 जुलाई) की रात लंदन में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के घर के सामने विरोध प्रदर्शन के साथ जमकर हंगामा भी हुआ। इस दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हाथापाई हुई। इस दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शरीफ परिवार के एवेनफील्ड अपार्टमेंटों पर हमले की भी कोशिश की।

 


पाकिस्तानी न्यूज चैनल ‘जियो न्यूज’ ने इस मामले में ब्रिटेन के अधिकारियों के हवाले से कहा है कि नाराज प्रदर्शनकारियों ने शरीफ के अपार्टमेटों पर हमले की भी कोशिश की। पाक मीडिया के अनुसार भीड़ ने शरीफ और उनके बेटे हुसैन नवाज के अपार्टमेंट के दरवाजों को तोड़ने की कोशिश की। इसी दौरान एक प्रदर्शनकारी ने PML (Nawaz) के एक कार्यकर्ता पर सामान ढोने की ट्रॉली भी फेंकी।

मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई
घटना के बाद मेट्रोपोलिटन पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने चेकिंग करते हुए वाहनों की भी छानबीन की है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार खबर है कि प्रदर्शनकारियों के पास हथियार (विशेषकर चाकू) भी थे। उन्होंने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। फिलहाल इस पूरे मामले की गहनता से जांच चल रही है।

 

 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की एक कोर्ट ने एवेनफील्ड संपत्तियों से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में 68 साल के नवाज शरीफ को 10 साल की सजा सुनाई थी। इसी मामले में नवाज की बेटी मरियम को भी कोर्ट ने 7 साल की सजा का ऐलान किया था। बता दें कि लंदन के चर्चित इलाके में शरीफ परिवार के चार फ्लैट हैं।