इमरान खान और मंत्री मुराद सईद के बारे में अश्लील टिप्पणी करने के आरोप में पाकिस्तानी पत्रकार गिरफ्तार

Pakistani journalist arrested for making obscene remarks about Imran Khan and minister Murad Saeed
इमरान खान और मंत्री मुराद सईद के बारे में अश्लील टिप्पणी करने के आरोप में पाकिस्तानी पत्रकार गिरफ्तार
पाकिस्तान इमरान खान और मंत्री मुराद सईद के बारे में अश्लील टिप्पणी करने के आरोप में पाकिस्तानी पत्रकार गिरफ्तार
हाईलाइट
  • इमरान खान और मंत्री मुराद सईद के बारे में अश्लील टिप्पणी करने के आरोप में पाकिस्तानी पत्रकार गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने पत्रकार मोहसिन बेग को गिरफ्तार किया है। बेग को एक टेलीविजन चैनल के शो के दौरान पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी से जुड़ी चर्चा के बाद सरकार की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि मोहसिन बेग पर प्रधानमंत्री इमरान खान और एक संघीय मंत्री के प्रति अश्लील संदर्भों के साथ एक टेलीविजन शो पर बहस शुरू करने का आरोप है।

कार्यक्रम के बाद सरकार ने एफआईए के समक्ष एक शिकायत की, जिसने तुरंत कार्रवाई की और पूरी बहस में उनकी प्राथमिक भूमिका के लिए बेग को गिरफ्तार कर लिया। विवरण के अनुसार, बेग को गिरफ्तार करने के लिए एफआईए की छापेमारी के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया, जब बेग ने गिरफ्तारी का विरोध किया और एक पुलिस वाले पर अपनी पिस्तौर से कथित हमला किया। प्रतिरोध के कारण छापेमारी एक घंटे तक जारी रही और गिरफ्तारी के समय आरोपी को हथियार अपने हाथ लिए देखा जा सकता था। उसे पुलिस थाने भेज दिया गया है, जबकि पुलिस ने उसके बेटे को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम भी भेजी है।

पीटीआई के मंत्री मुराद सईद ने 16 फरवरी को बेग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें कहा गया है कि 10 फरवरी को मोहसिन बेग ने एक टॉक शो जी फॉर घरीदा में अपमानजनक और अनैतिक भाषा का इस्तेमाल करके पाक पीएम और मंत्री का अपमान किया। कथित तौर पर अन्य प्रतिभागियों की उपस्थिति में अपमानजनक टिप्पणियों के साथ एक निराधार कहानी को जोड़ा गया और उसके बाद इसे यूट्यूब, ट्विटर और फेसबुक सहित सोशल मीडिया के माध्यम से साझा किया गया। प्राथमिकी में कहा गया है कि आरोपी ने गलत उद्देश्यों के लिए सईद की छवि को विकृत करने की कोशिश की और इसने एक सही व्यक्ति को यौन रूप से स्पष्ट कार्य में शामिल होने का गंभीर आरोप लगाया।

आईएएनएस

Created On :   16 Feb 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story