पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कोविड-19 से लड़ने राष्ट्रीयता एकता का किया आह्वान

Pakistani Prime Minister calls for nationalism unity to fight Kovid-19
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कोविड-19 से लड़ने राष्ट्रीयता एकता का किया आह्वान
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कोविड-19 से लड़ने राष्ट्रीयता एकता का किया आह्वान
हाईलाइट
  • पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कोविड-19 से लड़ने राष्ट्रीयता एकता का किया आह्वान

इस्लामाबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ युद्ध को जीतने के लिए राष्ट्रीय एकता का आहवान किया है।

पाकिस्तान में अब तक कोरोना संक्रमण के 235 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और अब तक 9 लाख से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है।

इमरान खान ने कहा, हमें खुद को और दूसरों को इस वायरस से बचाने की जरूरत है। हम एक जिम्मेदार राष्ट्र हैं। घबराएं नहीं, सरकार इस बीमारी को नियंत्रित करने के लिए चिकित्सा सुविधाएं देने और आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पूरी कोशिश करेगी।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री ने चीन के इस बीमारी से लड़ने के प्रयासों की सराहना करते हुए चीन से सीखने की अपील की है। उन्होंने कहा, जब दुनिया में इसके मामले बढ़ रहे हैं, तब चीन में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या घट रही है, जो कि एक अच्छी खबर है।

खान ने कहा, जब से कोरोनावायरस का प्रकोप फैला है, हम लगातार चीन से संपर्क में हैं। चीन हमें मदद कर रहा है लेकिन हमें इससे भी अधिक सीखने की जरूरत है।

पाकिस्तान में अब तक कोरोना संक्रमण के 235 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। खान ने कहा है कि एक आर्थिक समिति यह निर्धारित करेगी कि सरकार इसके कारण अर्थव्यवस्था पर आए असर से कैसे निपटेगी।

पाकिस्तान ने सभी सार्वजनिक और निजी शिक्षा संस्थानों, शादी हॉल, सांस्कृतिक केन्द्रों, सिनेमाघरों को बंद कर दिया है और सभी खेल गतिविधियों, आधिकारिक समारोहों और ईरान-अफगानिस्तान के साथ अपनी पश्चिमी सीमा क्रॉसिंग को भी बंद कर दिया है।

खान ने कहा कि देश के सभी प्रवेश बिंदुओं पर स्क्रीनिंग जारी रहेगी। अब तक 9 लाख से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। देश में क्वोरैंटाइन सेंटर स्थापित हो चुके हैं जिनमें संदिग्ध मरीजों और विदेशों से आए लोगों को रखा गया है।

Created On :   18 March 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story