comScore

इमरान ने उठाया कश्मीर का मसला, ट्रंप ने मध्यस्थता करने की जताई इच्छा


हाईलाइट

  • ट्रंप और इमरान के बीच हुई औपचारिक मुलाकात
  • 23 जुलाई को माइक पोम्पियों से मिलेंगे इमरान
  • अमेरिका के साथ संबंध सुधारना चाहते हैं इमरान खान

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन डीसी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच सोमवार रात व्हाइट हाउस में मुलाकात हुई। इस मुलाकात में इमरान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया, जिसके बाद ट्रंप ने इस पर मध्यस्थता करने की इच्छा जताई। बातचीत के दौरान इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया, जिसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनसे कश्मीर मुद्दे पर मदद करने के लिए कह चुके हैं।

बता दें कि दोनों राष्ट्राध्यक्षों की इस मुलाकात पर भारत सहित पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। दोनों की मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी मौजूद हैं।

पहले कयास लगाए जा रहे थे कि ट्रंप से मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के थल सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) चीफ भी मौजूद रहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, ट्रंप से मिलने इमरान खान और पाकिस्ता के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी गए थे। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक ऐसा पहली बार है, जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने शीर्ष पदाधिकारियों के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बैठक की है।

बता दें कि ट्रंप के कार्यकाल में पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्तों में कड़वाहट बढ़ी है। ट्रंप ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि पाकिस्तान से उन्हें झूठ और धोखे के अलावा कुछ नहीं मिला है। 
 

कमेंट करें
ZQu9H