श्रीलंका के साथ वॉर गेम्स में हिस्सा लेगा पाकिस्तान का युद्धपोत पीएनएस तैमूर

Pakistans warship PNS Taimur to participate in war games with Sri Lanka
श्रीलंका के साथ वॉर गेम्स में हिस्सा लेगा पाकिस्तान का युद्धपोत पीएनएस तैमूर
श्रीलंका श्रीलंका के साथ वॉर गेम्स में हिस्सा लेगा पाकिस्तान का युद्धपोत पीएनएस तैमूर
हाईलाइट
  • संयुक्त अभ्यास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलंबो: पाकिस्तानी नौसेना का जहाज (पीएनएस) तैमूर कोलंबो के बंदरगाह पर पहुंच गया है और श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, पश्चिमी समुद्र में श्रीलंकाई नौसेना के साथ एक संयुक्त अभ्यास करेगा।

न्यूज फस्र्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 134 मीटर लंबे चीनी निर्मित युद्धपोत पीएनएस तैमूर की कमान कैप्टन एम यासिर ताहिर के हाथों मेंथी और इसे जहाज के पूरक के रूप में 169 द्वारा संचालित किया जाता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जहाज के 15 अगस्त तक द्वीप में रहने की उम्मीद है और जहाज के चालक दल दोनों नौसेनाओं के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के लिए श्रीलंका नौसेना द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, इस साल जून में, चीन ने पाकिस्तान की नौसेना को चार शक्तिशाली टाइप युद्धपोतों में से दूसरा जहाज दिया। पीएनएस तैमूर चार प्रकार के 054 ए/पी युद्धपोतों में से दूसरा है जिसे चीन ने पाकिस्तान नौसेना के लिए बनाया है। ग्लोबल टाइम्स केअनुसार, पहला टाइप 054 फ्रिगेट जनवरी में पाकिस्तान नौसेना के बेड़े में शामिल हुआ।

पाकिस्तान नौसेना द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, तकनीकी रूप से उन्नत और अत्यधिक सक्षम समुद्री संपत्ति के रूप में, पीएनएस तैमूर के पास उच्च तकनीक वाले हथियार और सेंसर हैं, और बहु-खतरे वाले वातावरण में लड़ने के लिए नवीनतम युद्ध प्रबंधन और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध प्रणालियां हैं।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि टाइप 054 न केवल देश की समुद्री सीमा के पार पाकिस्तान के समुद्री क्षेत्रों की सुरक्षा वास्तुकला को सु²ढ़ करने का काम करेगा, बल्कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के समुद्री मार्गों की सुरक्षा में भी मदद करेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Aug 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story