संयुक्त राष्ट्र में पूर्ण सदस्यता के लिए अमेरिका दखल न करे

Palestine says US should not interfere for full membership in UN
संयुक्त राष्ट्र में पूर्ण सदस्यता के लिए अमेरिका दखल न करे
फिलिस्तीन संयुक्त राष्ट्र में पूर्ण सदस्यता के लिए अमेरिका दखल न करे
हाईलाइट
  • अमेरिका अपने वीटो का उपयोग कर सकता है

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री मोहम्मद इश्ताए ने अमेरिका से संयुक्त राष्ट्र में पूर्ण सदस्यता के लिए फिलिस्तीन के प्रयास को नहीं रोकने का आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इश्ताए ने वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में इजरायल और फिलिस्तीनी मामलों के अमेरिकी उप सहायक विदेश मंत्री हादी अमर के साथ एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

प्रधानमंत्री ने अमेरिका से उस प्रयास को बाधित नहीं करने का आह्वान करते हुए कहा, हम फिलिस्तीनी समस्या को हल करने के लिए राजनीतिक पहल के अभाव में संयुक्त राष्ट्र में पूर्ण सदस्यता का अनुरोध करके राजनीतिक फाइल को फिर से स्थानांतरित करना चाहते हैं।

उन्हें आगे कहा, फिलिस्तीन के संबंध में अमेरिकी प्रशासन के वादों को लागू करना और संयुक्त राष्ट्र की पूर्ण सदस्यता का अनुरोध करने के लिए फिलिस्तीनी दृष्टिकोण का समर्थन करना आवश्यक है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट में बताया गया है, उनकी टिप्पणी इजरायल में मीडिया रिपोर्टो के बाद आई है कि अगर फिलिस्तीन की बोली को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में लाया गया, तो अमेरिका अपने वीटो का उपयोग करेगा।

इजरायली मीडिया रिपोर्टो के अनुसार, अमेरिकी प्रशासन ने फिलिस्तीनी प्राधिकरण से सुरक्षा परिषद में मतदान प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाने का आग्रह किया है और ऐसा करने के खिलाफ चेतावनी दी है।

2012 में, संयुक्त राष्ट्र महासभा ने फिलिस्तीन को एक गैर-सदस्य पर्यवेक्षक राज्य का दर्जा दिया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story