यूएई-इजरायल समझौते के खिलाफ फिलिस्तीनियों का विरोध प्रदर्शन

Palestinians protest against UAE-Israel agreement
यूएई-इजरायल समझौते के खिलाफ फिलिस्तीनियों का विरोध प्रदर्शन
यूएई-इजरायल समझौते के खिलाफ फिलिस्तीनियों का विरोध प्रदर्शन

गाजा, 20 अगस्त (आईएएनएस) गाजा में सैकड़ों फिलिस्तीनियों ने आपसी संबंधों को सामान्य बनाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और इजरायल के बीच अमेरिकी-मध्यस्थता के फलस्वरूप किए गए शांति समझौते को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रदर्शन बुधवार को फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए यूएन रिलीफ एंड वर्क एजेंसी के मुख्यालय के सामने हुआ।

प्रदर्शनकारियों ने फिलिस्तीनी झंडा लहराते हुए और बैनर लेकर अंसार चौक की तरफ विरोध-रैली निकाली।

इस सामूहिक विरोध रैली में राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी, इस्लामिक हमास आंदोलन, इस्लामिक जिहाद आंदोलन और वामपंथी समूहों सहित विभिन्न गुट शामिल हुए।

फतह पार्टी की केंद्रीय समिति के सदस्य अहमद हेलेस ने कहा, फिलिस्तीनियों का रुख एकता का है। हम अपने सभी मुद्दों को खत्म करने के लिए हर प्रयास करेंगे।

हेलेस ने आगे कहा, यूएई-इजरायल का सामान्यीकरण समझौता सभी फिलिस्तीनी अधिकारों, फिलिस्तीनी भूमि, साथ ही जेरुसलेम के मुद्दे को नकार रहा है। इस समझौते के खिलाफ फिलिस्तिनियों के पास कार्य करने के कई मौके हैं।

वहीं गाजा में एक वरिष्ठ हमास नेता खलील अल-हया ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, हमारे लोगों ने साबित कर दिया है कि वे उन सभी कोशिशों को चुनौती दे सकते हैं, जो हमारे मुद्दे को दबाना चाहते हैं।

बीते 13 अगस्त को हुए शांति समझौते के अनुसार, इजरायल, कब्जे वाले वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी भूमि के संयोजन को रद्द करेगा, वहीं यह अन्य अरब देशों के साथ संबंधों का विस्तार करने पर केंद्रित है।

एमएनएस/एसकेपी

Created On :   20 Aug 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story