साझेदारों ने यूक्रेन के कमजोर लोगों के लिए 19 करोड़ डॉलर की मांग की

Partners demand $ 190 million for the vulnerable people of Ukraine
साझेदारों ने यूक्रेन के कमजोर लोगों के लिए 19 करोड़ डॉलर की मांग की
संयुक्त राष्ट्र साझेदारों ने यूक्रेन के कमजोर लोगों के लिए 19 करोड़ डॉलर की मांग की
हाईलाइट
  • मानवीय मामलों के समन्वय

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। यूक्रेन के लिए संयुक्त राष्ट्र और साझेदारों ने पूर्व में सबसे कमजोर लोगों की सहायता के लिए 19 करोड़ डॉलर की मांग कर रहे हैं। ये जानकारी यूएन के अधिकारियों ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने कहा कि डोनेट्स्क और लुहान्स्क में संपर्क लाइन के साथ 29 लाख लोगों की आवश्यकता और सुरक्षा पर केंद्रित है, जबकि अंतर्राष्ट्रीय ध्यान व्यापक यूक्रेन-रूस तनाव पर भी है।

कार्यालय ने कहा कि इसका उद्देश्य 2022 के लिए यूक्रेन मानवीय प्रतिक्रिया योजना में 19 करोड़ डॉलर के साथ संपर्क लाइन के दोनों किनारों पर सबसे कमजोर 18 लाख लोगों के दुख को कम करना है। आठ साल पहले पूर्वी डोनेट्स्क और लुहान्स्क क्षेत्रों के टूटने के बाद खींची गई संघर्ष विराम रेखा के साथ रुक-रुक कर लड़ाई शुरू होती है। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता नहीं मिली है। ओसीएचए ने कहा, इन लोगों तक पहुंचने की हमारी क्षमता काफी हद तक दो कारकों पर निर्भर करती है।

सबसे पहले हमें उन सभी क्षेत्रों में सुरक्षित पहुंच की आवश्यकता है जहां मानवीय जरूरतें हैं। दूसरा, हमें उनके समर्थन को बढ़ाने और हमारी मानवीय प्रतिक्रिया योजना को फंड देने के लिए तत्काल लोगों की जरूरत है। कार्यालय ने कहा कि यूक्रेन और अन्य जगहों पर इसके मानवीय अभियान मानवता, तटस्थता, निष्पक्षता और परिचालन स्वतंत्रता के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सिद्धांतों द्वारा निर्देशित हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Feb 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story