comScore

पेशावर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की कोरोनावायरस से मौत

November 13th, 2020 10:00 IST
 पेशावर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की कोरोनावायरस से मौत

हाईलाइट

  • पेशावर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की कोरोनावायरस से मौत

पेशावर, 13 नवंबर (आईएएनएस)। पेशावर पाई कोर्ट (पीएचसी) के मुख्य न्यायाधीश वकार अहमद सेठ की कोरोनावायरस से मौत हो गई है। वो 59 वर्ष के थे।

हाई कोर्ट के प्रोटोकॉल अधिकारी जुबैर हुसैन ने डॉन न्यूज को बताया कि जस्टिस सेठ 22 अक्टूबर को वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्हें बाद में पेशावर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हुसैन ने कहा, बाद में उन्हें इस्लामाबाद के कुलसुम इंटरनेशनल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां गुरुवार को उनका निधन हो गया।

जस्टिस सेठ जून 2018 में पेशावर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बने थे।

उन्होंने कई हाई-प्रोफाइल मामलों की सुनवाई की। दिसंबर 2019 में, उन्होंने राजद्रोह के मामले में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को मौत की सजा सुनाई थी।

सेठ के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, प्रधान मंत्री इमरान खान ने गुरुवार रात को ट्वीट किया, पेशावर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस वकार अहमद सेठ के निधन से दुखी हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले। आमीन। मेरी संवेदना और प्रार्थना उनके परिवार के साथ है।

सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैदर ने भी कहा कि जस्टिस सेठ के निधन से उन्हें गहरा दुख हुआ है।

पाकिस्तान में कोविड-19 मामलों की संख्या में फिर से वृद्धि देखी जा रही है। देश में संक्रमण की कुल संख्या 349,992 है, जबकि 7,055 लोगों की मौत हो चुकी है।

एसकेपी

कमेंट करें
iGSZj