पीआईए विमान को कई घंटे तक काबुल हवाईअड्डे पर रोका

PIA aircraft halted at Kabul airport for several hours
पीआईए विमान को कई घंटे तक काबुल हवाईअड्डे पर रोका
पीआईए विमान को कई घंटे तक काबुल हवाईअड्डे पर रोका

इस्लामाबाद, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस (पीआईए) के एक विमान को काबुल हवाईअड्डे पर कई घंटे तक रोक कर रखा गया। यह दावा पाकिस्तानी मीडिया में सोमवार को प्रकाशित रिपोर्ट में किया गया है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पीआईए का यात्री विमान सोमवार सुबह काबुल एयरपोर्ट पर उतरा। काबुल से इस्लामाबाद जाने वाले इस विमान में 162 लोग सवार थे। शेड्यूल के मुताबिक, उसे कुछ देर बाद ही वापस पाकिस्तान आना था। लेकिन, एयरपोर्ट अधिकारियों ने विमान को उड़ान की अनुमति नहीं दी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि काबुल के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने विमान को छोटा रनवे इस्तेमाल करने के लिए कहा, जबकि पीआईए के विमान जैसे बड़े विमानों के लिए एयरपोर्ट पर बड़ा रनवे मौजूद है और बड़े विमान इसी से उड़ान भर रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, केवल पीआईए विमान को इस बड़े रनवे के इस्तेमाल से रोका गया। इस विवाद में विमान काफी देर तक एयरपोर्ट पर खड़ा रहा। हालांकि, बाद में विमान को उड़ान की अनुमति दी गई।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच के संबंधों में हाल के दिनों में काफी तल्खी रही है। अफगानिस्तान सरकार का मानना है कि उसके देश में होने वाले आतंकवादी हमलों में उन आतंकियों का हाथ अधिक होता है जिन्होंने पाकिस्तान में शरण ली हुई है। संबंधों में तनाव का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि दोनों देशों की सेनाओं के बीच झड़पें होती रहती हैं। इस पृष्ठभूमि के बीच, पाकिस्तानी मीडिया में पीआईए के विमान को काबुल हवाईअड्डे पर जबरन रोकने की रिपोर्ट आई है।

 

Created On :   9 Dec 2019 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story