यूरोप के लिए पीआईए की उड़ानें 2 महीने में हो सकती हैं शुरू

PIA flights to Europe can start in 2 months
यूरोप के लिए पीआईए की उड़ानें 2 महीने में हो सकती हैं शुरू
यूरोप के लिए पीआईए की उड़ानें 2 महीने में हो सकती हैं शुरू

इस्लामाबाद, 15 अगस्त (आईएएनएस)। अगले दो महीनों में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) से यूरोप के लिए उड़ान फिर शुरू होने की संभावना है। उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा कि सरकार प्रतिबंध के मुद्दे को हल करने के लिए सभी तकनीकी और राजनयिक उपायों पर विचार कर रही है।

डॉन न्यूज ने शुक्रवार को खान के हवाले से जानकारी दी कि ईएएसए प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने जरिया है और सरकार इसे फाइल करेगी। खान ने कहा, पीआईए अपनी चिंताओं को दूर करने और 31 अगस्त को फैसले के खिलाफ अपील दायर करने के साथ आवश्यक सुधारात्मक उपाय करने के लिए यूरोपीय यूनियन एयर सेफ्टी एजेंसी (ईएएसए) के संपर्क में है।

करीब 262 पाकिस्तानी पायलटों के लाइसेंस को संदिग्ध करार किए जाने के बाद ईएएसए ने पीआईए के प्राधिकरण को यूरोपीय संघ के राज्यों में उड़ान संचालित करने के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

ईएएसए के इस कदम के बाद ब्रिटेन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने भी बर्मिघम, लंदन और मैनचेस्टर में अपने तीन हवाईअड्डों से उड़ान संचालित करने के लिए पीआईए की अनुमति वापस ले ली।

मंत्री ने कहा कि वर्तमान में पीआईए कोर्ट शेयरिंग व्यवस्था के माध्यम से यूरोपीय उड़ान संचालन का प्रबंधन कर रहा था, जिसके तहत पीआईए यात्रियों को पहले इस्तांबुल ले जाता है और बाद में वे यूरोप और लंदन की यात्रा करते हैं।

वहीं, पुर्तगाली एयरलाइनर के माध्यम से लंदन के लिए उड़ान का संचालन किया जा रहा है।

एमएनएस/एसजीके

Created On :   15 Aug 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story