वाशिंगटन: यह दशक भारत और अमेरिका के लिए काफी अहम होने वाला :- पीएम मोदी

September 24th, 2021

हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन से की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, वाशिंटन। पीएम मोदी जो बाइडेन के मुलाकात के बाद व्हाइट हाउस से रवाना चुकें हैं। बता दें कि कुछ देर बाद दोनों नेता क्वाड सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे।

 पीएम मोदी की ट्वीट  

व्हाइट हाउस से रवाना होने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया।

मुलाकात से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति का ट्वीट

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट कर कहा था कि आज सुबह यानी शुक्रवार को मैं एक द्विपक्षीय बैठक के लिए व्हाइट हाउस में भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी कर रहा हूं। मैं अपने दोनों देशों के बीच गहरे संबंधों को मजबूत करने, एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक को बनाए रखने और COVID-19 से लेकर जलवायु परिवर्तन तक हर चीज से निपटने के लिए तत्पर हूं।

पीएम मोदी से मुलाकात पर बोले बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात कर कहा कि पीएम मोदी के व्हाइट हाउस आने से खुश हूं। हमारे रिश्ते और मजबूत होंगे, पीएम मोदी को काफी दिनों से जानता हूं। उपराष्ट्रपति कमला हैरिक की मां भी भारत से हैं। शांति और सहनशीलता के मूल्यों की आज जरूरत है।

पीएम मोदी ने बैठक में कही ये अहम बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ मुलाकात की। दोनों की बैठक में दोनों देशों के रिश्तों, कोरोना समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई थी। पीएम मोदी ने जो बाइडेन से कहा कि यह दशक भारत और अमेरिका के लिए काफी अहम होने वाला है। अमेरिकी राष्ट्रपति का विजन काफी प्रेरक है। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार बाइडेन की आमने-सामने मुलाकात पीएम मोदी से हुई है। वहीं, कुछ देर बाद ही वॉशिंगटन में पीएम मोदी अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के नेताओं से क्वाड की बैठक में मुलाकात करेंगे। मार्च महीने में वर्चुअल तरीके से क्वाड के शीर्ष नेताओं की बैठक हो चुकी है। पीएम मोदी ने दौरे के पहले दिन पांच कंपनियों के सीईओज, ऑस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्री के साथ-साथ अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात की थी। 

 

खबरें और भी हैं...