पुलिस ने सीमा क्षेत्र में 40 नागरिकों के अपहरण को किया नाकाम

Police foiled the abduction of 40 civilians in the border area
पुलिस ने सीमा क्षेत्र में 40 नागरिकों के अपहरण को किया नाकाम
केन्या पुलिस ने सीमा क्षेत्र में 40 नागरिकों के अपहरण को किया नाकाम
हाईलाइट
  • आतंकवादियों के मंसूबों पर फेरा पानी

 डिजिटल डेस्क, वजीर (केन्या) । केन्या की पुलिस ने पूर्वोत्तर सीमा क्षेत्र के कोंटन, वजीर काउंटी में एक मस्जिद में संदिग्ध अल-शबाब आतंकवादियों के नागरिकों को अगवा करने की कोशिश को नाकाम कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार वजीर काउंटी के पुलिस कमांडर हिलेरी टोरोइटिच ने कहा कि लगभग 5 लोगों के एक गिरोह ने एक स्थानीय मस्जिद पर हमला कियाऔर लगभग 40 लोगों को बंधक बना लिया। टोरोइटिच ने कहा कि यह संदिग्ध आतंकवादी पड़ोसी सोमालिया से आए थे और उन्होंने नागरिकों को बाहर करने का आदेश दिया और उन्हें पास के केन्या-सोमालिया सीमा पर ले जाने की कोशिश की।

पुलिस कमांडर ने कहा कि उनका निशाना इमाम (इस्लामी उपदेशक) था, जो एक पुलिस कर्मी भी है और उस समय नमाज का नेतृत्व कर रहा था। उन्होंने कहा कि यह इस प्रक्रिया में गिरोह को अपना मिशन छोड़ने और भागने के लिए मजबूर करने के लिए गोलियां चलाई गई।

उन्होंने कहा लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हमने गिरोह पर नजर रखने में मदद के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे हैं। यह क्षेत्र सोमालिया सीमा के पास है और आतंकवादी आमतौर पर अपनी इच्छा से सीमा पार करते हैं और वापस भागने से पहले हमले करते हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   14 Dec 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story