पाकिस्तान: गाने के लिए नहीं खड़ी हुई प्रेग्नेंट गायिका तो मार दी गोली, वीडियो वायरल

pregnant singer killed by a man for not standing on stage in pak
पाकिस्तान: गाने के लिए नहीं खड़ी हुई प्रेग्नेंट गायिका तो मार दी गोली, वीडियो वायरल
पाकिस्तान: गाने के लिए नहीं खड़ी हुई प्रेग्नेंट गायिका तो मार दी गोली, वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, सिंध। पाकिस्‍तान में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिसमें दक्षिणी सिंध इलाके में एक 24 साल की प्रेग्‍नेंट गायिका को सिर्फ इसलिए गोली मार दी गई क्‍योंकि वह गाना गाते वक्‍त खड़ी नहीं हुई। समीना सामून नाम की यह गायिका 6 महीने की प्रेग्‍नेंट थी। पाकिस्‍तान के कंगा गांव में एक कार्यक्रम के लिए वह पहुंची थी। इस कार्यक्रम के दौरान तारिक जटोई नाम का शख्‍स बार बार गायिका को खड़ा होने के लिए जोर डालता रहा। सिंगर अपनी हालत के चलते खड़ी नहीं हो पाई तो जटोई ने सब के सामने ही उसे स्‍टेज पर गोली मार दी। इस घटना से हर कोई हैरान हो गया। आनन-फानन में गायिका को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। 

 

घटना का वीडियो हुआ वायरल

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो पाकिस्‍तान के एक मानवअधिकार कार्यकर्ता ने अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि गायिका स्टेज पर बैठकर गाना गा रही है। उसी दौरान कुछ लोग समीना के पास आकर उन पर पैसे बिखेरना शुरू कर देते हैं। कपिल देव नाम के इस शख्‍स ने अपने ट्वीट में बताया कि यह महिला 6 महीने की गर्भवती थी। अब आरोपी शख्‍स महिला के पति पर यह केस वापिस लेने का दबाव डाल रहा है। इस मामले में अब तक दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस के अनुसार मृतक गायिका के पति ने दोहरी हत्‍या का मामला दर्ज कराया है। 

 


बता दें कि ऐसा ही एक मामला पिछले साल भी प्रकाश में आया था, जब पाकिस्‍तान में ही कव्वाल और सूफियाना संगीत के बड़े नाम अमजद साबरी की हत्या कर दी गई थी। 23 जून, 2016 में कराची में मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने सूफी कव्वाल अमजद साबरी को तीन गोलियां मारी थीं। आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।  

Created On :   12 April 2018 7:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story