राष्ट्रपति दुतेर्ते की बेटी ने 2022 के चुनावों में मार्कोस जूनियर के साथ किया गठबंधन

President Dutertes daughter allies with Marcos Jr in 2022 elections
राष्ट्रपति दुतेर्ते की बेटी ने 2022 के चुनावों में मार्कोस जूनियर के साथ किया गठबंधन
फिलीपींस राष्ट्रपति दुतेर्ते की बेटी ने 2022 के चुनावों में मार्कोस जूनियर के साथ किया गठबंधन
हाईलाइट
  • फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते की बेटी ने 2022 के चुनावों में मार्कोस जूनियर के साथ गठबंधन किया

डिजिटल डेस्क, मनीला । फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते की बेटी और 2022 के चुनावों में उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रही सारा दुतेर्ते कार्पियो ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर के साथ अपने गठबंधन की पुष्टि की जो अब चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को अपनी उम्मीदवारी दाखिल करने के बाद पहली बार 43 वर्षीय दुतेर्ते कार्पियो ने फिलीपींस के लोगों से उनका समर्थन करने की अपील की।

फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट में, दुतेर्ते कार्पियो ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि चुनौतियों के बीच चुनाव जीतने तक फिलीपींस उनकी मदद और समर्थन करेगा। पूर्व राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस के इकलौते बेटे 64 वर्षीय मार्कोस ने एक अलग बयान में अपने गठबंधन की पुष्टि की। दुतेर्ते-कार्पियो ने कहा कि फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर के साथ गठबंधन करने का उनका निर्णय अन्य उम्मीदवारों की उम्मीदवारी को पटरी से उतारने के लिए नहीं था। उन्होंने एकता की बात करते हुए कहा हमारा उद्देश्य न केवल राष्ट्रपति दुतेर्ते की पहल को आगे बढ़ाना है बल्कि प्रशासन के कार्यक्रमों को भी आगे बढ़ाना है।

फिलीपींस के कानून के तहत राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का चुनाव अलग-अलग होता है। सोमवार को उम्मीदवारों के लिए नामाकंन करने का अंतिम दिन था, तभी 76 वर्षीय दुतेर्ते ने आने वाले चुनावों में सीनेटर के लिए अपनी उम्मीदवारी का प्रमाण पत्र दाखिल किया। उन्होंने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह राजनीति से सेवानिवृत्त हो रहे हैं और अगले चुनाव में लोगों की इच्छा के अनुसार नहीं चलेंगे। दुतेर्ते को 2016 में फिलीपींस के राष्ट्रपति के रूप में चुना गया और उनका कार्यकाल 30 जून 2022 को समाप्त होने वाला है। संविधान फिलीपींस के राष्ट्रपतियों को 6 साल के कार्यकाल तक सीमित करता है। अगला चुनाव 9 मई 2022 को होना है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   17 Nov 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story