राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अमित्र देशों से रूसी गैस के लिए चाहते हैं रूबल

President Vladimir Putin wants ruble for Russian gas from unfriendly countries
राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अमित्र देशों से रूसी गैस के लिए चाहते हैं रूबल
रूस-यूक्रेन तनाव राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अमित्र देशों से रूसी गैस के लिए चाहते हैं रूबल
हाईलाइट
  • केवल भुगतान की मुद्रा बदलेगी

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को सरकार के साथ बैठक में कहा कि रूस अब अमित्र देशों को गैस निर्यात के लिए भुगतान सिर्फ रूबल में स्वीकार करेगा।

आरटी के मुताबिक, रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि रूस भुगतान निपटान में सभी समझौता मुद्राओं को छोड़ने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि कई पश्चिमी देशों द्वारा रूस की संपत्ति को फ्रीज करने के नाजायज फैसलों ने उनकी मुद्राओं में विश्वास को नष्ट कर दिया।

रूसी राष्ट्रपति ने कहा, मैंने कम से कम संभव समय में भुगतानों को बदलने के उपायों के एक सेट को लागू करने का फैसला किया है, रूसी रूबल में तथाकथित अमित्र देशों को आपूर्ति की जाने वाली हमारी प्राकृतिक गैस के लिए, क्योंकि लेनदेन के लिए समझौता में तय की गई सभी मुद्राओं के उपयोग को रोकना है।

पुतिन ने सेंट्रल बैंक और सरकार को रूसी गैस के आयातकों के लिए घरेलू बाजार में रूबल खरीदने के लिए संचालन की प्रक्रिया निर्धारित करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति ने कहा कि रूस अनुबंधों की मात्रा और मूल्य निर्धारण सिद्धांतों के अनुसार गैस की आपूर्ति करना जारी रखेगा। केवल भुगतान की मुद्रा बदलेगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   23 March 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story