यूक्रेन : राष्ट्रपति जेलेंस्की ने स्कोल्ज के साथ यूक्रेन के लिए रक्षा सहायता पर चर्चा की

May 12th, 2022

हाईलाइट

  • यूक्रेन को आधुनिक हथियार उपलब्ध कराने पर विचार

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्होंने यूक्रेन के लिए रक्षा सहायता पर जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के साथ बातचीत की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जेलेंस्की के हवाले से कहा कि यूक्रेन, जर्मनी के साथ उच्च स्तर की बातचीत और संघर्ष में समर्थन की सराहना करता है।

दोनों ने ऊर्जा क्षेत्र में यूक्रेन और जर्मनी के बीच सहयोग बढ़ाने और रूस के खिलाफ प्रतिबंधों पर भी बात की। जर्मन सरकार द्वारा बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने फोन पर बातचीत के दौरान यूक्रेन को और समर्थन देने के लिए विशिष्ट और व्यावहारिक विकल्पों पर विचारों का आदान-प्रदान किया। स्कोल्ज ने स्वतंत्र यूक्रेन के पहले राष्ट्रपति लियोनिद क्रावचुक के निधन पर संवेदना भी व्यक्त की।

मंगलवार को, जर्मन विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक ने कहा कि जर्मनी की सरकार यूक्रेन को आधुनिक हथियार उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। बैरबॉक ने कहा कि आने वाले दिनों में जर्मनी मोबाइल हॉवित्जर का उपयोग करने के लिए यूक्रेनी सैनिकों को प्रशिक्षण देना शुरू कर देगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.