अमेरिका में पुलिस अधिकारी द्वारा अश्वेत व्यक्ति की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन

Protests in America after the killing of a black man by a police officer
अमेरिका में पुलिस अधिकारी द्वारा अश्वेत व्यक्ति की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन
अमेरिका अमेरिका में पुलिस अधिकारी द्वारा अश्वेत व्यक्ति की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन
हाईलाइट
  • गोली मारने वाले अधिकारी का नाम जारी करने की मांग

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के मिशिगन में एक अश्वेत व्यक्ति की श्वेत पुलिस अधिकारी द्वारा हत्या कर दी गई। इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि मिशिगन में एक पुलिस अधिकारी द्वारा अश्वेत व्यक्ति को गोली मारने की घटना सामने आई है। मिशिगन के ग्रैंड रैपिड्स में एक घर के बाहर 26 वर्षीय पैट्रिक ल्योया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसका वीडियो बुधवार को सामने आया।

स्थानीय टीवी चैनल डब्ल्यूजेडजेडएम की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार की रात, वीडियो जारी होने के बाद ग्रैंड रैपिड्स पुलिस स्टेशन के बाहर सैकड़ों लोगों ने नारेबाजी की और गोली मारने वाले अधिकारी का नाम जारी करने की मांग की। मामले को लेकर बताया जा रहा है कि पुलिस अधिकारी ने वारदात के समय कई बार ल्योया को उसका टसर छोड़ने को कहा। दरअसल, टसर बिजली का झटका देने वाला एक हथियार है।

इस घटना को लेकर कई वीडियो जारी किए गए। जिसमें एक वीडियो में ल्योया को एक अधिकारी से दूर भागते हुए देखा जा सकता है। अधिकारी ने उन्हें गलत लाइसेंस प्लेट के साथ गाड़ी चलाने के लिए रोका था। वीडियो में अधिकारी ल्योया के ऊपर था और उसे काबू में करने के लिए कभी-कभी उसकी पीठ पर घुटना लगा रहा था। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि श्वेत अधिकारी की पहचान अभी उजागर नहीं की। जांच पूरी होने तक अधिकारी को छुट्टी पर भेज दिया गया है, लेकिन उन्हें वेतन मिलता रहेगा।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   16 April 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story