यूक्रेन में लंबे युद्ध की तैयारी में पुतिन: अमेरिकी खुफिया एजेंसी

Putin preparing for long war in Ukraine: US intelligence agency
यूक्रेन में लंबे युद्ध की तैयारी में पुतिन: अमेरिकी खुफिया एजेंसी
रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन में लंबे युद्ध की तैयारी में पुतिन: अमेरिकी खुफिया एजेंसी
हाईलाइट
  • आने वाले समय में कोई ठोस कदम उठा सकते हैं पुतिन

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने चेतावनी दी हैं। उन्होंने कहा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में एक लंबे युद्ध की तैयारी कर रहे हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक एवरिल हेन्स ने मंगलवार को अमेरिकी सीनेट समिति की सुनवाई में कहा कि पुतिन डोनबास क्षेत्र पर कब्जा करना चाहते हैं, लेकिन वह अपनी महत्वाकांक्षाओं और रूस की वर्तमान पारंपरिक सैन्य क्षमताओं के बीच मेल नहीं बना पा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रपति शायद यूक्रेन के लिए अमेरिका और यूरोपीय संघ के समर्थन पर भरोसा कर रहे हैं, क्योंकि मुद्रास्फीति, भोजन और ऊर्जा की व्यवस्था बद से बद्दतर हालत में हैं। हेन्स ने कहा, युद्ध को जारी रखने के लिए पुतिन आने वाले समय में कोई ठोस कदम उठा सकते हैं।

हाल ही में, यूक्रेन ने उत्तर-पूर्वी खार्किव क्षेत्र में चार बस्तियों पर फिर से कब्जा करने का दावा किया है। यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने कहा कि चकार्सी टायशकी, रस्की टिशकी, रुबिजन और बेराक सभी को रूस से वापस छीन लिया गया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेनी सेना धीरे-धीरे रूसी सेना को खार्किव से बाहर धकेल रही हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 May 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story