कुछ ही दिनों में यूक्रेन पर चौतरफा युद्ध की घोषणा करेंगे पुतिन

Putin to declare all-out war on Ukraine in a few days
कुछ ही दिनों में यूक्रेन पर चौतरफा युद्ध की घोषणा करेंगे पुतिन
रूस-यूक्रेन युद्ध कुछ ही दिनों में यूक्रेन पर चौतरफा युद्ध की घोषणा करेंगे पुतिन
हाईलाइट
  • सेना प्रमुखों ने निराश किया कि आक्रमण अब तीसरे सप्ताह में फैल गया है

डिजिटल डेस्क, कीव। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन पर कुछ ही दिनों के भीतर एक चौतरफा युद्ध की घोषणा करने के लिए तैयार हैं, ताकि मास्को आबादी की एक सामान्य लामबंदी शुरू कर सके। रूसी स्रोतों और पश्चिमी अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। द डेली मेल ने बताया कि रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण किया, जिसे पुतिन ने विसैन्यीकरण और डी-नाजि़फाई करने के लिए विशेष सैन्य अभियान कहा और युद्ध शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगा दी, यह सोचकर कि यह कुछ हफ्तों में खत्म हो जाएगा।

हालांकि, सेना प्रमुखों ने निराश किया कि आक्रमण अब तीसरे सप्ताह में फैल गया है, उन्होंने राष्ट्रपति से युद्ध की घोषणा करने का आह्वान किया है जो रूसी सैनिकों की एक सामूहिक लामबंदी और संघर्ष में वृद्धि को सक्षम करेगा। ब्रिटेन के रक्षा सचिव बेन वालेस ने कहा कि पुतिन 9 मई को रूस की विजय दिवस परेड का इस्तेमाल यूक्रेन में अंतिम रूप से अपने भंडार को बढ़ाने की घोषणा करने के लिए कर सकते हैं।

यह तब आता है जब नाटो के पूर्व प्रमुख रिचर्ड शेरिफ ने यूक्रेन में रूस के साथ सबसे खराब स्थिति युद्ध के लिए पश्चिम को खुद को तैयार करने की चेतावनी दी थी। एक रूसी सैन्य सूत्र ने टेलीग्राफ को बताया, सेना नाराज है कि कीव पर हमला विफल हो गया है। सेना में लोग अतीत की विफलताओं के लिए भुगतान की मांग कर रहे हैं और वे यूक्रेन में आगे जाना चाहते हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, रूसी सेना को इस बात से नाराज बताया गया था कि पुतिन ने यूक्रेन के आक्रमण को कम कर दिया था और संघर्ष को नए सिरे से बढ़ाने का आह्वान किया है।

(आईएएनएस)

Created On :   30 April 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story