अपने जीवन के अंत तक सत्ता में बने रहना चाहते हैं पुतिन : जेलेंस्की

Putin wants to remain in power till the end of his life: Zelensky
अपने जीवन के अंत तक सत्ता में बने रहना चाहते हैं पुतिन : जेलेंस्की
यूक्रेन-रूस संकट अपने जीवन के अंत तक सत्ता में बने रहना चाहते हैं पुतिन : जेलेंस्की
हाईलाइट
  • यह नाटो के साथ युद्ध नहीं है

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने रूस पर शैतान का अनुसरण करने का आरोप लगाया और कहा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने जीवन के अंत तक सत्ता में बने रहना चाहते हैं। सीएनएन ने बताया कि मॉस्को ने नए साल से पहले यूक्रेन के कई क्षेत्रों में घातक हमले किए। जिसके बाद जेलेंस्की ने क्रेमलिन और रूसी नागरिकों को एक संदेश भेजने के लिए अपने संबोधन में रूसी भाषा का इस्तेमाल किया।

जेलेंस्की ने कहा, यह युद्ध जो आप लड़ रहे हैं, यह नाटो के साथ युद्ध नहीं है, आपके प्रचारक झूठ बोलते हैं। सीएनएन ने उन्हें अपने संबोधन में कहा, यह किसी ऐतिहासिक चीज के लिए नहीं है। यह एक व्यक्ति के लिए अपने जीवन के अंत तक सत्ता में बने रहने के लिए है। रूस के नागरिकों, आप सभी के साथ क्या होगा, इससे उन्हें कोई मतलब नहीं है।

जेलेंस्की ने कहा रूसी नेता सैनिकों के पीछे, मिसाइलों के पीछे, अपने आवासों और महलों की दीवारों के पीछे और अपने लोगों के पीछे छिपा है। जेलेंस्की ने जोर देकर कहा, वह आपके पीछे छिप जाता है और आपके देश और आपके भविष्य को जला देता है। कोई भी आपको आतंक के लिए कभी माफ नहीं करेगा। जेलेंस्की ने कहा अधिकांश रूसी मिसाइलों को एयर डिफेंस फोर्स द्वारा रोक दिया गया।

अगर एयर डिफेंस नहीं होती, तो हताहतों की संख्या अलग होती। बहुत बड़ी होती उन्होंने जोर देकर कहा, यह दुनिया के लिए एक और सबूत है कि यूक्रेन के लिए समर्थन बढ़ाया जाना चाहिए। यूक्रेनी प्रधानमंत्री डेनिस शिम्हाल ने पहले कहा था कि मॉस्को अंधेरा पैदा करना चाहता है और देश को नए साल के लिए अंधेरे में छोड़ना चाहता है। मास्को का इरादा डराना, नए साल के लिए हमें अंधेरे में छोड़ना, नागरिक बुनियादी ढांचे को जितना संभव हो उतना नुकसान पहुंचाना है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jan 2023 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story