रूस-यूक्रेन युद्ध: पुतिन ने मैक्रों, शोल्ज को दी चेतावनी

May 28th, 2022

हाईलाइट

  • पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए राजनीति से प्रेरित प्रतिबंधों को हटाया जाए

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फ्रांसीसी और जर्मन नेताओं इमैनुएल मैक्रों और ओलाफ स्कोल्ज के साथ बातचीत के दौरान यूक्रेन को पश्चिमी हथियारों से लैस करने के खतरे की ओर इशारा किया। उन्होंने यूरोपीय सहयोगियों को चेतावनी दी कि इससे अस्थिरता के जोखिम हैं। पुतिन ने अनाज के निर्बाध निर्यात के लिए विकल्पों की खोज को सुविधाजनक बनाने के लिए मास्को की तत्परता की भी घोषणा की। रूसी नेता ने खाद्य आपूर्ति के साथ कठिनाइयों के कारणों के बारे में बताया, जो पश्चिमी देशों की गलत आर्थिक नीति का परिणाम है।

क्रेमलिन ने कहा, अपने हिस्से के लिए, रूस अनाज के निर्बाध निर्यात के विकल्प खोजने में मदद करने के लिए तैयार है, जिसमें काला सागर बंदरगाहों से यूक्रेनी अनाज का निर्यात भी शामिल है। इससे पहले पुतिन ने इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी से बातचीत में कहा था कि रूस अनाज और खाद के निर्यात के जरिए खाद्य संकट से उबरने में मदद के लिए तैयार है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए राजनीति से प्रेरित प्रतिबंधों को हटाया जाए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.