बेल्जियम में कोरोना संक्रमितों के करीबी संपर्क में आने वालों के लिए क्वारंटीन अनिवार्य नहीं

Quarantine not mandatory for those who come in close contact with corona infected in Belgium
बेल्जियम में कोरोना संक्रमितों के करीबी संपर्क में आने वालों के लिए क्वारंटीन अनिवार्य नहीं
कोरोना महामारी बेल्जियम में कोरोना संक्रमितों के करीबी संपर्क में आने वालों के लिए क्वारंटीन अनिवार्य नहीं
हाईलाइट
  • टेस्ट करना और फेस मास्क लगाना अनिवार्य

डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। बेल्जियम में 17 मार्च से कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले लोगों के लिए टेस्ट या क्वारंटीन अनिवार्य नहीं होगा। ये जानकारी देश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद अभी भी कम से कम 7 दिनों के लिए खुद से टेस्ट करना और फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा। मंत्रियों ने कहा कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण होंगे उन्हें टेस्ट करवाना चाहिए और कोरोना संक्रमित होने के बाद खुद को आईसोलेट कर लेना चाहिए।

बेल्जियम ने 4 मार्च को अपने कोरोनावायरस बैरोमीटर पर कोड येलो पर स्विच किया क्योंकि देश की महामारी विज्ञान की स्थिति को अनुकूल माना गया। अधिकारियों ने बुधवार को अपनी बैठक में कोरोना टीकाकरण अभियान को लंबा करने और अगली शरद ऋतु में दूसरी बूस्टर डोज शुरू करने पर भी चर्चा की, जिसकी शुरूआत नर्सिग होम के निवासियों और 75 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से हुई।

देश में अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या पिछले सप्ताह से 3 प्रतिशत बढ़कर 2,007 हो गई है। इनमें से 197 गहन देखभाल ईकाईयों में भर्ती हैं। बेल्जियम में महामारी की शुरूआत के बाद से कोरोना के 3,609,122 मामले सामने आ चुके हैं और 30,313 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 March 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story