अमेरिका के पहले सिख अटॉर्नी जनरल को कहा पगड़ीवाला, दो आरजे सस्पेंड

Racial Discrimination on Americas First Sikh Attorney General, two FM radio jockeys suspended
अमेरिका के पहले सिख अटॉर्नी जनरल को कहा पगड़ीवाला, दो आरजे सस्पेंड
अमेरिका के पहले सिख अटॉर्नी जनरल को कहा पगड़ीवाला, दो आरजे सस्पेंड
हाईलाइट
  • अमेरिका में बढ़ रहे हैं नस्लीय टिप्पणी के मामले।
  • गुरबीर ग्रेवाल न्यू जर्सी के 61वें अटॉर्नी जनरल हैं।
  • डेनिस एंड जुडी नामक शो में ग्रेवाल पर की गई नस्लीय टिप्पणी।

डिजिटल डेस्क, न्यू जर्सी। अमेरिका में नस्लीय टिप्पणी के मामले इतने बढ़ने लगे हैं कि वहां के अटॉर्नी जनरल को भी इसका सामना करना पड़ा। अमेरिका के पहले सिख अटॉर्नी जनरल गुरबीर ग्रेवाल पर 2 रेडियो जॉकी (आरजे) ने नस्लीय टिप्पणी की, जिसके बाद एफएम चैनल ने दोनों को 10 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है। ग्रेवाल न्यू जर्सी के 61वें अटॉर्नी जनरल हैं। न्यू जर्सी के एफएम एनजे 101.5 के दो आरजे डेनिस मालॉय और जूडी फ्रेंको "डेनिस एंड जूडी" नामक शो को होस्ट करते हैं।

 


आहत होते हैं तो न पहनें पगड़ी
बुधवार को डेनिस और जूडी अपने शो में मारिजुआना से जुड़े मामले को खत्म करने के ग्रेवाल के फैसले पर चर्चा कर रहे थे। शो में डेनिस ने कहा कि आप अटॉर्नी जनरल को जानते हैं? मैं कभी उनका नाम पता नहीं करूंगा। उन्हें मैं सिर्फ पगड़ीवाला व्यक्ति कहूंगा। जुडी ने शो में पगड़ीवाला शब्द का उपयोग गाना गाते हुए कई बार किया। डेनिस ने कहा कि अगर वो इससे आहत होते हैं तो उन्हें पगड़ी नहीं पहननी चाहिए।


प्रतिक्रिया देते हुए गुरबीर (45) ने ट्वीट किया कि "मैं एक अमेरिकी सिख हूं। मेरी 3 बेटियां हैं। मैंने कल उनसे कहा कि रेडियो बंद कर दो"

 

 

गुरबीर ने ट्वीट कर कहा कि "यह पहली बार नहीं है, जब मेरा मजाक उड़ाया गया है और यह आखिरी बार भी नहीं होगा। मैं कई बार इसे अकेले सहन करता हूं। कल पूरे न्यू जर्सी ने सुना। अब छोटी सोच को दिमाग से खत्म करने का समय आ गया है" 

 


न्यू जर्सी के गवर्नर और ग्रेवाल को नियुक्त करने वाले फिल मर्फी ने रेडियो जॉकी की भाषा पर आपत्ति जताई। फिल ने ट्वीट किया कि "न्यू जर्सी में नफरत फैलाने वालों के लिए कोई जगह नहीं है। रेडियो चैनल को नस्लीय टिप्पणी करने वाले आरजे पर कार्रवाई करनी चाहिए", चैनल ने ट्वीट के जवाब में कहा "घटना का पता चला है, चैनल ने दोनों को 10 दिन के लिए निलंबित कर दिया है"

 

 

Created On :   27 July 2018 6:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story