रूस से भारतीय दर पर ईंधन खरीदने को तैयार : पाक वित्त मंत्री

Ready to buy fuel from Russia at Indian rate: Pak Finance Minister
रूस से भारतीय दर पर ईंधन खरीदने को तैयार : पाक वित्त मंत्री
दुनिया रूस से भारतीय दर पर ईंधन खरीदने को तैयार : पाक वित्त मंत्री
हाईलाइट
  • केंद्र में गठबंधन सरकार के पास राजनीतिक मोर्चे पर लौटने के लिए पर्याप्त समय है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अमेरिका के आधिकारिक दौरे पर आए पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा है कि इस्लामाबाद रूस से उस दर पर ईंधन खरीदने को तैयार है, जिस दर पर वह भारत को मुहैया करा रहा है।

दि न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए, मंत्री ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हाल ही में आई अभूतपूर्व बाढ़ के कारण पाकिस्तान की वित्तीय कठिनाई के मद्देनजर पश्चिम को भी रियायती ईंधन आयात करने में कोई आपत्ति नहीं होगी।

डार ने कहा कि केंद्र में गठबंधन सरकार के पास राजनीतिक मोर्चे पर लौटने के लिए पर्याप्त समय है।

उन्होंने उपचुनाव के नतीजों पर टिप्पणी करते हुए कहा, सरकार को अपनी राजनीतिक प्रतिष्ठा बहाल करने और लोकप्रियता हासिल करने के लिए दस महीने काफी हैं। हमें या तो अपनी राजनीति को बचाने के लिए या देश को बचाने के लिए दोनों में से एक चीज चुननी थी। हमने दूसरा चुना।

पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पहले ही कह चुके हैं कि देश में एक मजबूत कमान और नियंत्रण प्रणाली मौजूद है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी अधिकारी भी अक्सर इसे स्वीकार करते हैं।

उन्होंने कहा, मैंने वाशिंगटन में अपने चार दिवसीय प्रवास के दौरान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों, अमेरिका, सऊदी अरब और अन्य देशों के अधिकारियों के प्रमुखों के साथ 58 बैठकें की हैं।

डार ने कहा कि विश्व बैंक और ब्रिटेन ने पाकिस्तान में बाढ़ पर चर्चा के लिए एक गोलमेज सम्मेलन की मेजबानी की।

उन्होंने कहा कि यूएनडीपी, एडीबी और विश्व बैंक के अधिकारियों ने वहां एक संयुक्त रिपोर्ट पेश की।

रिपोर्ट के मुताबिक, बाढ़ के कारण पाकिस्तान को 32.40 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। मंत्री ने कहा कि पुनर्वास कार्य के लिए पाकिस्तान को 16 अरब डॉलर से अधिक की जरूरत है।

डार ने यह भी आशा व्यक्त की है कि पाकिस्तान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की ग्रे सूची से बाहर हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने के लिए काफी मेहनत की है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story