comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

नागरिक चीन यात्रा पर पुन: विचार करें : अमेरिका

January 28th, 2020 14:00 IST
 नागरिक चीन यात्रा पर पुन: विचार करें : अमेरिका

हाईलाइट

  • नागरिक चीन यात्रा पर पुन: विचार करें : अमेरिका

वाशिंगटन, 28 जनवरी (आईएएनएस)। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते अमेरिका ने चीन की यात्रा के लिए अलर्ट जारी करते हुए अपने नागरिकों को इस बाबत पुन: विचार करने को कहा है। दुनिया की सबसे अधिक जनसंख्या वाले इस एशियाई देश में पहले ही इस बीमारी की चपेट में आकर 100 से अधिक लोग मर चुके हैं।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, विदेश विभाग ने सोमवार को कहा कि इसने ट्रैवल अलर्ट का स्तर दो से बढ़ाकर तीन कर दिया है और साथ ही नागरिकों से अनुरोध किया है कि वह चीन की यात्रा करने को लेकर पुन: विचार अवश्य करें।

कोरोनो वायरस का पहला मामला चीन के वुहान में देखने को मिला था, जिसके बाद से यहां के कुछ अन्य क्षेत्रों में भी इस प्रकार के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है।

इसके अलावा, अमेरिकी सरकार ने चीनी प्रांत हुबेई की यात्रा न करने की सिफारिश की है। वुहान यहीं की राजधानी है, जो कोरोना के प्रकोप का केंद्र बना हुआ है।

विदेश विभाग ने हाल ही में सभी गैर-आपातकालीन अमेरिकी कर्मियों और परिवार के सदस्यों को हुबेई प्रांत छोड़ने का आदेश दिया और चेतावनी जारी कर कहा, अमेरिकी सरकार के पास अपने नागरिकों को आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने की सीमित क्षमता है।

इसमें आगे कहा गया, बिना किसी अग्रिम सूचना के बीजिंग की यात्रा पर प्रतिबंध लग सकता है, इसके लिए भी यात्रियों को तैयार रहना चाहिए।

अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित पांच लोगों की जांच की गई है।

कमेंट करें
4Zvsc