अजोवस्टल से सैनिकों को निकालना ही बचाने का एकमात्र तरीका: यूक्रेनी मंत्री

रूस-यूक्रेन तनाव अजोवस्टल से सैनिकों को निकालना ही बचाने का एकमात्र तरीका: यूक्रेनी मंत्री
हाईलाइट
  • यूक्रेनी सैनिक अनियंत्रित

डिजिटल डेस्क, कीव। रक्षा उपमंत्री हन्ना मलियर ने कहा कि रूसी सेना से घिरे शहर मारियुपोल में अजोवस्तल स्टील प्लांट से यूक्रेनी सैनिकों को निकालना ही उनके बचाव का एकमात्र तरीका है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार देर रात मलियर के हवाले से कहा, इस स्थिति में सैन्य अनब्लॉकिंग असंभव है। वर्तमान में यही सैनिकों को बचाने का एकमात्र रास्ता है। मलियर ने कहा कि यूक्रेनी सैन्य बलों ने मारियुपोल में अपने लड़ाकू मिशन को पूरा कर लिया है।

उन्होंने कहा कि अजोवस्तल से बचाव अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक कि यूक्रेनी सैनिक अनियंत्रित क्षेत्र से घर वापस नहीं आ जाते। मलियर ने कहा था कि बुरी तरह से घायल 53 सैनिकों को इलाज के लिए अजोवस्तल से नोवोआजोवस्क में एक स्वास्थ्य सुविधा में ले जाया गया, जबकि 211 अन्य सैनिकों को मानवीय गलियारे के माध्यम से ओलेनिव्का ले जाया गया है।

कीव को उम्मीद है कि पकड़े गए रूसी सैनिकों को यूक्रेन के सैनिकों के साथ आदान-प्रदान किया जाएगा। पूर्वी यूक्रेन में एक प्रमुख आजोव बंदरगाह शहर, मारियुपोल ने रूस-यूक्रेन युद्ध में हिंसा के सबसे गंभीर मुकाबलों में से एक देखा है। अजोवस्टल प्लांट, (जो लगभग 11 वर्ग किमी में फैला है) मारियुपोल में यूक्रेन के सेना का होल्डआउट है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story