न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर के निवासी शहर छोड़ने पर कर रहे विचार

Residents of New Zealands largest city are considering leaving the city
न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर के निवासी शहर छोड़ने पर कर रहे विचार
पलायन न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर के निवासी शहर छोड़ने पर कर रहे विचार
हाईलाइट
  • नाखुशी की भावना

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड के एक तिहाई निवासी बढ़ते खर्च, यातायात की भीड़ और असुरक्षा की भावना के कारण अगले पांच वर्षों में शहर छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। सोमवार को एक नए सर्वेक्षण से पता चला।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय मीडिया आउटलेट, स्टफ द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, ऑकलैंड में रहने वाले लोगों ने कहा कि वह दुखी हैं, पांच में से केवल दो उत्तरदाताओं ने कहा कि वे खुश हैं।

सर्वेक्षण में लगभग 5,500 न्यूजीलैंड के लोग शामिल हुए, जिनमें से 33 प्रतिशत ऑकलैंड से थे। इसने कहा, स्टफ ने लिंग, आयु और क्षेत्र के सभी तरह के लोगों के नमूने इस सर्वे में शामिल किए। नाखुशी की भावना मुख्य रूप से जीने का बढ़ता खर्च और आवास की उच्च लागत से है। उत्तरदाताओं के अनुसार, उनमें से 68 प्रतिशत और 60 प्रतिशत क्रमश: महंगे जीवन और आवासीय घरों की नाखुशी को जिम्मेदार ठहराते हैं।

ऑकलैंड में घर की कीमत मध्यम घरेलू आय के लगभग 11 गुना हैं, ऐसा आंकड़ों में दिखाया गया है। आवास के अलावा, आधे से अधिक प्रतिक्रिया देने वाले ऑकलैंडर्स ने शहर छोड़ने के कारण के रूप में यातायात की भीड़ का हवाला दिया। सुरक्षा भी ऑकलैंडर्स की प्रमुख चिंताओं में से एक है।

सर्वेक्षण के अनुसार, लगभग 40 प्रतिशत ऑकलैंडर्स ने कहा कि वे राष्ट्रीय स्तर पर केवल 27 प्रतिशत की तुलना में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। यह दिखाया गया है कि ऑकलैंड में गिरोह की हिंसा और छीनाझपटी आम हो गए हैं। लगभग 57 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए ऑकलैंड नगर परिषद में विश्वास की कमी दिखाई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story