क्यूबा आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए प्रतिबंधों में ढील

Restrictions eased for international travelers coming to Cuba
क्यूबा आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए प्रतिबंधों में ढील
कोविड-19 क्यूबा आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए प्रतिबंधों में ढील
हाईलाइट
  • क्यूबा आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए प्रतिबंधों में ढील

डिजिटल डेस्क, हवाना। क्यूबा आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए महामारी सीमा नियंत्रण उपायों में ढील देने के लिए तैयार है, जिसकी शुरूआत 15 नवंबर से होगी। मंत्रालय ने सोमवार को कहा, कैरेबियाई राष्ट्र आने वाले यात्रियों के लिए कोविड -19 स्वच्छता प्रोटोकॉल में ढील देगा। नए उपायों को जोड़ने से रोगसूचक रोगियों और तापमान जांच की निगरानी पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इसमें कहा गया है कि क्यूबा अब आगमन पर पीसीआर परीक्षण की मांग नहीं करेगा और विदेशों में जारी किए गए कोविड -19 टीकाकरण प्रमाण पत्र सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा स्वीकार किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, सभी क्षेत्र में महामारी की स्थिति के आधार पर घरेलू पर्यटन बाजार धीरे-धीरे फिर से खुल जाएगा।

मंत्रालय ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने का निर्णय इस आधार पर किया गया था कि नवंबर तक देश की 90 प्रतिशत से अधिक आबादी को पूरी तरह से टीकाकरण करने की उम्मीद है। क्यूबा ने पिछले 24 घंटों में कोविड -19 और 85 मौतों के 7,230 नए पुष्ट मामले दर्ज किए, जिससे कुल संक्रमण के मामले बढ़कर 696,904 हो गए और 5,788 मौतें हुईं।

द्वीप ने नवंबर 2020 में निर्धारित वाणिज्यिक उड़ानें फिर से शुरू कीं, जब हवाना के जोस मार्टी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने महामारी के कारण सात महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद परिचालन फिर से शुरू किया। वर्तमान में, द्वीप पर आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को या तो सरकार द्वारा आवंटित होटल सुविधाओं या आइसोलेशन केंद्रों में क्वारंटीन करना आवश्यक है। महामारी से पहले के समय में, कैरेबियाई राष्ट्र में पर्यटन उद्योग ने क्यूबा की कठिन मुद्रा आय का 10 प्रतिशत से अधिक का योगदान दिया। क्यूबा में पर्यटन का चरम मौसम नवंबर के मध्य से अप्रैल तक चलता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Sep 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story