कोविड केस: लाओस की राजधानी समेत 4 प्रमुख जिलों में आने-जाने पर लगा प्रतिबंध

September 19th, 2021

हाईलाइट

  • कोविड केस बढ़ने पर लाओस की राजधानी और चार प्रमुख जिलों में आने-जाने पर लगा प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क, वियनतियाने। कोविड के मामले बढ़ने पर लाओस की राजधानी वियनतियाने में अधिकारियों ने रविवार से 30 सितंबर, 2021 तक शहर और चार प्रमुख जिलों के भीतर आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चार प्रतिबंधित जिले चांथाबौरी, सिसट्टानक, सिखोटाबोंग और जायसेथा शामिल हैं।

लाओ राजधानी में अन्य तीन जिलों जैसे जायथानी, हैडक्सायफोंग और नक्सायथोंग में विशेष क्षेत्रों की यात्रा पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। वियनतियाने में शनिवार को कोरोना के सामुदायिक मामलों में भारी उछाल देखने के बाद यह कदम उठाया गया है।

कोविड -19 रोकथाम और नियंत्रण के लिए राष्ट्रीय कार्यबल समिति ने घोषणा की है कि पिछले 24 घंटों में देश भर में 467 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 384 स्थानीय रूप से प्रसारित मामले शामिल हैं। 467 मामलों में से 265 वियनतियाने में दर्ज किए गए, जो राजधानी शहर में अब तक का सबसे अधिक दैनिक सामुदायिक संक्रमण दर्ज किया गया है।

वियनतियाने में 90 प्रतिशत से अधिक स्थानीय मामले चांथबौरी जिले के एक कपड़े के कारखाने से जुड़े थे। कारखाने में कार्यरत 1,000 से अधिक श्रमिकों में से 260 तक शनिवार को कोविड -19 के सकारात्मक होने की पुष्टि की गई। लाओ न्यूज एजेंसी (केपीएल) के अनुसार, रविवार तक देश में 16 मौतों के साथ कोविड-19 के कुल 18,814 पुष्ट मामले दर्ज की गई हैं।

(आईएएनएस)