बदला: ईरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सिर पर रखा 8 करोड़ डॉलर का इनाम

Revenge: Iran placed $ 80 million reward on US President Trumps head
बदला: ईरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सिर पर रखा 8 करोड़ डॉलर का इनाम
बदला: ईरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सिर पर रखा 8 करोड़ डॉलर का इनाम
हाईलाइट
  • आधिकारिक प्रसारकों ने हर ईरानी से एक डॉलर देने की अपील की
  • ईरानी मेजर जनरल सुलेमानी अमेरिका के ड्रोन हमले में मारे गए थे
  • ट्रम्प के आदेश पर अमेरिकी सेना ने की थी सुलेमानी की हत्या

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान ने मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सिर पर 8 करोड़ डॉलर का इनाम रखा है। ईरानी मेजर जनरल सुलेमानी अमेरिका के ड्रोन हमले में मारे गए थे।

मिरर डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, सुलेमानी के जनाजे के दौरान आधिकारिक प्रसारकों ने रविवार को हर ईरानी से एक डॉलर देने की अपील की, यह राशि अमेरिका के राष्ट्रपति की हत्या करने वाले को दी जाएगी।

आबादी के आधार पर तय की इनामी राशि
यह घोषणा की गई, ईरान में 8 करोड़ निवासी हैं। ईरान की आबादी के आधार पर हम 8 करोड़ डॉलर की राशि जुटाना चाहते हैं, जो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या करने वाले के लिए इनाम होगी। ट्रंप के आदेश पर ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स के कमांडर सुलेमानी पर 3 जनवरी को ड्रोन हमला किया गया था। नेशल एयरपोर्ट रोड पर किया गया। हमले की ईरान में व्यापक निंदा हुई है। देश के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खामेनेई और राष्ट्रपति हसन रुहानी ने अमेरिका से बदला लेने का संकल्प लिया है।

सभी नागरिकों से की गई अपील
संस्था ने ईरान के सभी नागरिकों से एक डॉलर दान करने की अपील की है कि ट्रंप के सिर के बदले रखे गए 80 मिलियन डॉलर की रकम को इकट्ठा करने के लिए सभी ईरानी नागरिक दान दें, ताकि इस रकम का उपयोग किया जा सके।

अबू महंदी का भी पार्थिव शरीर लाया गया
सुलेमानी के पार्थिव शरीर के अलावा इराक के पॉपुलर मोबिलाइजेशन फ्रंट के दूसरे कमांडर अबू महदी अल-मुहांदिस का शव भी ईरान लाया गया है, ताकि डीएनए जांच की जा सके। अबू महंदी भी अमेरिकी हवाई हमले में सुलेमानी के साथ मारे गए थे। मुहंदिस, इराक के पॉपुलर मोबिलाइजेशन फ्रंट के सेकेंड-इन-कमांड थे।

ट्रंप लगातार दे रहे धमकियां
उधर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार ईरान को धमकियां दे रहे हैं। अपने सर पर रखे गए इनाम के बाद भी उन्होंने ट्वीट किया कि ईरान अगर किसी यूएस प्रतिष्ठान और अमेरिकन को चोट पहुंचाता है तो उसे तत्काल और पूरी तरह से खतरनाक अंदाज में जवाब दिया जाएगा। ट्रंप ने यह भी कहा था कि संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने सिर्फ सैन्य उपकरणों पर दो ट्रिलियन डॉलर खर्च किए हैं। हम दुनिया में सबसे बड़े और सबसे अच्छे हैं! यदि ईरान एक अमेरिकी बेस, या किसी अमेरिकी पर हमला करता है, तो हम अपने नये हथियार और खूबसूरत उपकरणों को बिना किसी हिचकिचाहट के उनके रास्ते पर भेज देंगे।

Created On :   6 Jan 2020 4:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story