यरुशलम में रॉकेट अलर्ट, निवासियों ने विस्फोट की सूचना दी

Rocket alert in Jerusalem, residents report explosion
यरुशलम में रॉकेट अलर्ट, निवासियों ने विस्फोट की सूचना दी
यरुशलम यरुशलम में रॉकेट अलर्ट, निवासियों ने विस्फोट की सूचना दी
हाईलाइट
  • धार्मिक यहूदी

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। गाजा पट्टी में इजरायली सैन्य अभियान की शुरूआत के बाद से पहली बार रविवार को येरुशलम में रॉकेट अलार्म भी लगा।

सैन्य रिपोर्टों के अनुसार, सुबह शहर के चारों ओर चेतावनी सायरन बज रहे थे, जबकि निवासियों ने विस्फोट की सूचना दी, डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में ये कहा गया।

सेना के अनुसार, शुक्रवार से अब तक गाजा पट्टी से इस्राइल पर 400 से अधिक रॉकेट दागे जा चुके हैं। ऐसी आशंका थी कि रविवार, उपवास और शोक के यहूदी दिन, तिशा बाव पर स्थिति और बढ़ सकती है। धार्मिक यहूदी इस दिन यरूशलेम में दो प्राचीन मंदिरों के विनाश पर शोक मनाते हैं।

इस्लामिक हमास संगठन, जो गाजा पट्टी को नियंत्रित करता है, ने मुसलमानों से आह्वान किया है कि वो अल-अक्सा मस्जिद की हर स्थिति में रक्षा करें और इजरायल के हमलों का विरोध करें।नोबल सैंक्चुअरी या अल-हरम अल-शरीफ, डोम ऑफ द रॉक और अल-अक्सा मस्जिद इजरायल में पवित्र स्थल है। यहूदियों के लिए इसे टेंपल माउंट के रूप में जाना जाता है, जहां दोनों नष्ट हुए मंदिर खड़े थे।

अब तक, हमास ने इजरायल के साथ हालिया संघर्ष में कुछ खास नहीं किया है। इजरायली सेना ने शुक्रवार को आतंकवादी संगठन फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के खिलाफ ब्रेकिंग डॉन नाम से बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया था जिसमें सैन्य प्रमुख तैसिर अल-जबरी और अन्य पीआईजे सदस्य मारे गए।

समूह को यूरोपीय संघ और अमेरिका द्वारा एक आतंकवादी संगठन के रूप में वर्गीकृत किया गया है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शुक्रवार से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है और कम से कम 253 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में पीआईजे के अन्य सदस्यों के अलावा छह बच्चे और चार महिलाएं हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story