एक गोली चलाए बगैर पश्चिमी देशों को रूस ने किया नष्ट

Russia destroyed western countries without firing a single bullet
एक गोली चलाए बगैर पश्चिमी देशों को रूस ने किया नष्ट
रूस -यूक्रेन तनाव एक गोली चलाए बगैर पश्चिमी देशों को रूस ने किया नष्ट
हाईलाइट
  • 15 फरवरी का दिन यादगार रहेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन सीमा से अपने कुछ सैनिकों को हटाए जाने की रूस की घोषणा के बाद रूसी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि एक भी गोली चलाए बगैर पश्चिमी देशों को नष्ट कर दिया गया है। बीबीसी ने यह जानकारी दी है।

मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखारोवा ने टेलीग्राम पोस्ट को कहा इतिहास की तारीख में 15 फरवरी का दिन यादगार रहेगा जब पश्चिमी देशों का युद्ध संबंधी दुष्प्रचार असफल हो गया है। वे अपने ही कामों से लज्जित हुए है और एक भी गोली चलाए बगैर उन्हें नष्ट का दिया गया है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पश्चिमी और दक्षिणी सैन्य जिलों की इकाइयाँ अपने प्रशिक्षण के समापन पर रेल और ट्रकों से ठिकानों पर लौट रही हैं।

मंत्रालय प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने कहा,दक्षिणी और पश्चिमी सैन्य जिलों की इकाइयों ने अपने मिशन को पूरा कर लिया है और वे ट्रेनों तथा ट्रकों से आज अपनी छावनियों के लिए रवाना होंगी। कुछ इकाइयाँ सैन्य काफिले में शामिल होंगी

रक्षा मंत्रालय ने बाद में, एक वीडियो जारी किया जिसमें रूसी बख्तरबंद वाहनों को अभ्यास से ठिकानों पर लौटते दिखाया गया है। बीबीसी ने बताया कि रूसी सेना की वापसी के समाचार के बाद डॉलर और यूरो के मुकाबले रूसी रूबल भी मजबूत हुआ है।

कॉमर्जबैंक में ब्याज दरों की रणनीति के प्रमुख माइकल लिस्टर ने कहा, यूक्रेन सीमा पर सशस्त्र कार्रवाई से बचने और बातचीत की इच्छा जाहिर करने के संकेत बाजार के माहौल को शांत करने के लिए पर्याप्त हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   15 Feb 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story