रूस ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर लगाया प्रतिबंध

Russia imposes sanctions on US President Joe Biden
रूस ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर लगाया प्रतिबंध
रूस-यूक्रेन तनाव रूस ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर लगाया प्रतिबंध
हाईलाइट
  • सतत विकास को सुनिश्चित

डिजिट डेस्क, मॉस्को। रूस ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकन के खिलाफ व्यक्तिगत प्रतिबंध लगाए हैं। रूस के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। आरटी ने बताया कि अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन, सीआईए के निदेशक विलियम बर्न्‍स और व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी के खिलाफ भी प्रतिबंध वाले उपाय पेश किए गए हैं।

इसके अलावा, रूसी प्रतिबंध सूची में अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सहायक जेक सुलिवन, यूएस चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष मार्क मिले और कई अन्य शीर्ष अमेरिकी अधिकारी शामिल थे। रूस के खिलाफ लगाए गए अभूतपूर्व प्रतिबंधों की एक श्रृंखला के जवाब में ऐसे उपाय किए जा रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने देश के खिलाफ नफरत भड़काने के लिए कई अमेरिकी नागरिकों की कीमत पर प्रतिबंध सूची के विस्तार की घोषणा की।

मंत्रालय ने कहा, निकट भविष्य में शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों, सैन्य, विधायकों, व्यापारियों, विशेषज्ञों और मीडियाकर्मियों को शामिल करके प्रतिबंध सूची का विस्तार करने के लिए नई घोषणाएं होंगी, जो रूसोफोबिक हैं या जो रूस के प्रति नफरत भड़काने और प्रतिबंध वाले उपायों की शुरुआत में योगदान करते हैं। नए प्रतिबंध देश की अर्थव्यवस्था की रक्षा और इसके सतत विकास को सुनिश्चित करने के लिए वित्तीय, बैंकिंग और अन्य क्षेत्रों में सरकार के फैसलों के अनुसार पेश किए जाएंगे।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   15 March 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story