रूस शत्रु देशों को खाद्य आपूर्ति में अधिक विवेकपूर्ण : पुतिन

Russia more prudent in food supply to enemy countries: Putin
रूस शत्रु देशों को खाद्य आपूर्ति में अधिक विवेकपूर्ण : पुतिन
रूस-यूक्रेन तनाव रूस शत्रु देशों को खाद्य आपूर्ति में अधिक विवेकपूर्ण : पुतिन
हाईलाइट
  • उत्पादन की मात्रा में वृद्धि

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस इस साल खाद्य निर्यात करने में अधिक समझदार होगा, खासकर उन देशों को जो रूस के प्रति शत्रुतापूर्ण नीति अपना रहे हैं।

पुतिन ने मंगलवार को देश के कृषि क्षेत्र का समर्थन करने के लिए एक बैठक में कहा, इस साल, वैश्विक खाद्य कमी की पृष्ठभूमि के खिलाफ हमें विदेशों में अपनी खाद्य आपूर्ति में अधिक विवेकपूर्ण होना होगा, खासकर उन देशों को ऐसे निर्यात के मानकों की सावधानीपूर्वक निगरानी करना जो स्पष्ट रूप से हमारे प्रति शत्रुतापूर्ण हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक बैठक में उन्होंने कहा, उत्पादन की मात्रा में वृद्धि यह सुनिश्चित करना संभव बनाती है कि रूस में खाद्य कीमतें विश्व बाजार की तुलना में कम हैं। रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि खाद्य आत्मनिर्भरता रूस का प्रतिस्पर्धात्मक लाभ है और देश को अपने लोगों को वैश्विक खाद्य बाजार में कीमतों में उतार-चढ़ाव से बचाना चाहिए। रूस दुनिया का सबसे बड़ा गेहूं निर्यातक है। इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने बताया कि 30 जून, 2021 को समाप्त हुए पिछले कृषि वर्ष के दौरान रूस ने 38.4 मिलियन टन गेहूं सहित 49 मिलियन टन अनाज का निर्यात किया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   5 April 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story