रूस ने यूक्रेन में अमेरिका-नियंत्रित बायोलैब की जांच के लिए कार्य समूह बनाया

Russia sets up working group to investigate US-controlled biolab in Ukraine
रूस ने यूक्रेन में अमेरिका-नियंत्रित बायोलैब की जांच के लिए कार्य समूह बनाया
रूस संसदीय आयोग रूस ने यूक्रेन में अमेरिका-नियंत्रित बायोलैब की जांच के लिए कार्य समूह बनाया
हाईलाइट
  • विक्टोरिया नूलैंड ने स्वीकार किया है कि यूक्रेन में जैविक अनुसंधान सुविधाएं हैं

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूस के संसदीय आयोग ने अपनी पहली बैठक की, जिसमें यूक्रेन में कथित अमेरिकी नियंत्रित जैविक प्रयोगशालाओं की जांच के लिए चार कार्य समूहों की स्थापना की घोषणा की गई। रूसी राज्य ड्यूमा या देश की संघीय विधानसभा के निचले सदन ने एक बयान में कहा, आयोग ने यूक्रेन में अमेरिकी विशेषज्ञों द्वारा जैविक अनुसंधान की जांच पर रूसी रक्षा मंत्रालय से जानकारी ली।

रूस के विशेष सैन्य अभियान के दौरान, यूक्रेन के क्षेत्र में संयुक्त राज्य अमेरिका की खतरनाक जैविक गतिविधियों का पता चला था। सिन्हुआ ने आयोग की सह-अध्यक्ष और स्टेट ड्यूमा की डिप्टी चेयरपर्सन इरीना यारोवाया के हवाले से यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, यह रूस और यूक्रेन दोनों के लिए खतरनाक है। हम जैविक हथियारों के विकास के संकेतों के साथ अमेरिकी रक्षा विभाग द्वारा नियंत्रित गुप्त गतिविधियों के बारे में बात कर रहे हैं। वरिष्ठ सांसद ने कहा कि चार कार्यकारी समूह विशेषज्ञ स्तर सहित सभी दस्तावेजों और तथ्यों का विस्तृत विश्लेषण करेंगे।

अमेरिका के राजनीतिक मामलों की राज्य उप सचिव विक्टोरिया नूलैंड ने स्वीकार किया है कि यूक्रेन में जैविक अनुसंधान सुविधाएं हैं।रूसी संसदीय आयोग, जिसे पिछले सप्ताह स्थापित किया गया था, अपने निष्कर्षो की रिपोर्ट राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, सरकार और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों को देगा। आयोग की अगली बैठक चार अप्रैल को होगी।

आईएएनएस

Created On :   1 April 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story