रूस यूक्रेन हमले का बहाना बनाने की कर रहा कोशिश

Russia trying to make excuse to attack Ukraine: NATO
रूस यूक्रेन हमले का बहाना बनाने की कर रहा कोशिश
नाटो रूस यूक्रेन हमले का बहाना बनाने की कर रहा कोशिश
हाईलाइट
  • रूस यूक्रेन हमले का बहाना बनाने की कर रहा कोशिश : नाटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नाटो महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा है कि गठबंधन इस बात से चिंतित है कि रूस यूक्रेन के खिलाफ सशस्त्र हमले का बहाना बनाने की कोशिश कर रहा है। द गार्जियन के मुताबिक, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने उनसे क्रेमलिन की टिप्पणियों के बारे में पूछा, जिसमें डोनबास में गोलाबारी के लिए कीव को दोषी ठहराया गया था।

स्टोल्टेनबर्ग ने कहा, हम चिंतित हैं कि रूस यूक्रेन के खिलाफ सशस्त्र हमले का बहाना बनाने की कोशिश कर रहा है। अभी भी कोई स्पष्टता नहीं है, रूस के इरादों के बारे में कोई निश्चितता नहीं है।

उन्होंने कहा, रूस ने दशकों से सबसे बड़ी ताकत देखी है।

द गार्जियन ने बताया कि इस बीच अमेरिकी रक्षा सचिव, लॉयड ऑस्टिन ने आरोप लगाया है कि रूस युद्ध के मैदान में हताहत होने की आशंका में यूक्रेन की सीमाओं के करीब सैनिकों को ले जा रहा है और आपूर्ति के लिए रक्त एकत्र कर रहा है। एक सेवानिवृत्त सेना जनरल ऑस्टिन ने कहा, मैं खुद बहुत पहले एक सैनिक था। मैं पहले से जानता हूं कि आप बिना किसी कारण के इस तरह की चीजें नहीं करते हैं।

ऑस्टिन ने नाटो मुख्यालय में कहा, और यदि आप पैकअप करने और घर जाने के लिए तैयार हो रहे हैं तो आप निश्चित रूप से उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं। हम देखते हैं कि वे अधिक लड़ाकू और समर्थन विमानों में उड़ते हैं। हम देखते हैं कि वे काला सागर में अपनी तैयारी को तेज करते हैं। हम उन्हें रक्त जमा करते हुए भी देखते हैं। मास्को ने यह दावा करते हुए कि वह कुछ सैनिकों को वापस खींच रहा है, इस बात से इनकार किया है कि वह यूक्रेन पर आक्रमण करने की योजना बना रहा है।

आईएएनएस

Created On :   17 Feb 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story