रूस, यूक्रेन ने कहा, शांति वार्ता अभी रुकी हुई है

Russia, Ukraine say peace talks still on hold
रूस, यूक्रेन ने कहा, शांति वार्ता अभी रुकी हुई है
रूस-यूक्रेन तनाव रूस, यूक्रेन ने कहा, शांति वार्ता अभी रुकी हुई है
हाईलाइट
  • बातचीत की प्रक्रिया से हटा यूक्रेन

डिजिटल डेस्क, कीव। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के समाधान पर बातचीत को स्थगित कर दिया गया है क्योंकि प्रक्रिया गतिरोध में है। रूसी और यूक्रेनी अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रूस के उप विदेश मंत्री आंद्रेई रुडेंको के हवाले से संवाददाताओं से कहा कि वार्ता अभी रुकी हुई है। यूक्रेन बातचीत की प्रक्रिया से हट गया है। उन्होंने कहा कि रूस को यूक्रेन से उसकी मसौदा संधि पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

यूक्रेन के प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य मायखाइलो पोडोलीक ने कहा कि आज वार्ता प्रक्रिया को निलंबित कर दिया गया। क्योंकि इस्तांबुल विज्ञप्ति के बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव या उथल-पुथल नहीं हुई है।

फिर भी, उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि शांति वार्ता फिर से शुरू की जाएगी, इस बात पर जोर देते हुए कि हर युद्ध बातचीत से समाप्त होता है। यूक्रेनी और रूसी वार्ताकारों ने 29 मार्च को तुर्की के इस्तांबुल में आमने-सामने शांति वार्ता का नया दौर आयोजित किया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story