रूसी सेना ने यूक्रेन के वोल्नोवाखा शहर का वजूद मिटाया

Russian army annihilates the existence of the Ukrainian city of Volnovakha
रूसी सेना ने यूक्रेन के वोल्नोवाखा शहर का वजूद मिटाया
रूस-यूक्रेन युद्ध रूसी सेना ने यूक्रेन के वोल्नोवाखा शहर का वजूद मिटाया
हाईलाइट
  • मॉस्को के सैनिकों ने यूक्रेन के प्रमुख शहरों को घेरने के लिए अंधाधुंध गोलाबारी जारी रखी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूसी सेना ने एक दिन के बमबारी अभियान के बाद यूक्रेन के पूर्वी शहर वोल्नोवाखा को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है, लेकिन रूसी घेराबंदी को रोकने के लिए वहां के क्षेत्र के लिए लड़ाई जारी है, क्योंकि नागरिक मास्को के शासन को स्वीकार करने से इनकार करते हैं। डेली मेल ने यह जानकारी दी।

डोनेट्स्क के गवर्नर पावलो किरिलेंको ने पुष्टि की कि शहर रविवार को देर शाम तक पूरी तरह नष्ट हो गया। उन्होंने कहा कि मॉस्को के विनाशकारी युद्ध के बाद वोल्नोवाखा अब मौजूद नहीं है। शहर के अवशेष सुलग और धधक रहे हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में रूसी सेनाएं अपने वाहनों पर जेड मार्किं ग के साथ पूरी तरह से जले हुए शहर में प्रवेश कर रही हैं, जिसमें अब मुख्य रूप से सिर्फ मलबे हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मॉस्को के सैनिकों ने यूक्रेन के प्रमुख शहरों को घेरने के लिए अंधाधुंध गोलाबारी जारी रखी है और कहा जाता है कि आने वाले दिनों में कीव पर चौतरफा हमला करने के लिए कहा जा रहा है। एक निजी अमेरिकी कंपनी ने कहा कि शनिवार की सुबह उपग्रह से ली गईं तस्वीरों में दक्षिणी यूक्रेन के मारियुपोल शहर में नागरिक बुनियादी ढांचे और आवासीय भवनों को व्यापक नुकसान हुआ दिखाया गया। मैक्सार टेक्नोलॉजीज ने कहा कि काला सागर बंदरगाह शहर के पश्चिमी खंड में आग लगी देखी गई और दर्जनों ऊंची इमारतों को गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

(आईएएनएस)

Created On :   13 March 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story