विजय दिवस परेड रिहर्सल में शामिल हुआ रूस का डूम्सडे प्लेन

Russias Doomsday Plane Attends Victory Day Parade Rehearsal
विजय दिवस परेड रिहर्सल में शामिल हुआ रूस का डूम्सडे प्लेन
रूस विजय दिवस परेड रिहर्सल में शामिल हुआ रूस का डूम्सडे प्लेन
हाईलाइट
  • 77वीं वर्षगांठ

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के एक आईएल-80 विमान ने बुधवार को आगामी विजय दिवस परेड के पूर्वाभ्यास में भाग लिया। यह विमान परमाणु युद्ध होने की स्थिति में एक रणनीतिक कमांड पोस्ट के रूप में काम करेगा। रणनीतिक बमवर्षकों और लड़ाकू विमानों के साथ, दो मिग-29 जेट विमानों द्वारा अनुरक्षित आईएल-80 ने मास्को के ऊपर से उड़ान भरी।

यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान में भाग लेने वाले रूसी सैनिकों के समर्थन में आठ मिग-29 एसएमटी विमानों ने रेड स्क्वायर से उड़ान भरी। आपको बता दें कि रूस हर साल 9 मई को नाजी जर्मनी के खिलाफ सोवियत संघ की जीत के उपलक्ष्य में सैन्य परेड आयोजित करता है।

रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने बुधवार को कहा कि 77वीं वर्षगांठ पर लगभग 11,000 लोग, 131 तरह के हथियार और सैन्य उपकरण के साथ-साथ 77 विमान इस साल रेड स्क्वायर के मुख्य परेड में भाग लेंगे। कुल मिलाकर, इस साल 28 रूसी शहरों में सैन्य परेड आयोजित की जाएगी। जिसमें लगभग 65,000 लोग, लगभग 2,400 प्रकार के हथियार और सैन्य उपकरण के साथ-साथ 460 से अधिक विमान शामिल होंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 May 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story