सब्बी सुब्रमण्यम यूके के आरएएफ के वारंट ऑफिसर नियुक्त

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
ब्रिटिश सब्बी सुब्रमण्यम यूके के आरएएफ के वारंट ऑफिसर नियुक्त

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटिश-हिंदू मुरुगेश्वरन सब्बी सुब्रमण्यम को बुधवार को हवाई युद्ध और अंतरिक्ष बल, यूके की रॉयल एयर फोर्स के वारंट ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया है।

अपनी नई भूमिका में, सुब्रमण्यम वायु सेना प्रमुख को आरएएफ के वायुसैनिकों और हवाई महिलाओं से संबंधित मामलों पर सलाह देंगे। वह वारंट ऑफिसर जेक अल्परट का स्थान लेंगे।

सुब्रमण्यम ने बयान में कहा, मैं इस पद के साथ आने वाली जिम्मेदारियों को लेने के लिए उत्सुक हूं, विशेष रूप से गैर-कमीशन कैडर के प्रवक्ता के रूप में कार्य करना। अपने पूरे करियर के दौरान, मुझे सेना और नौसेना सहित यूके की सशस्त्र बलों की विभिन्न शाखाओं के सहयोगियों के साथ और विभिन्न भूमिकाओं में काम करने का सौभाग्य मिला है। मैं उन अवसरों के लिए आभारी हूं जो मुझे सेना की तीनों शाखाओं में मजबूत कार्य संबंध विकसित करने के लिए मिले हैं, और अपनी नई भूमिका में उन बंधनों को मजबूत करने के लिए तत्पर हूं।

सुब्रमण्यम एयर एंड स्पेस ऑपरेशंस मैनेजर हैं, जिनकी सेवा पिछले 15 वर्षों में मुख्य रूप से स्पेस-बेस्ड इन्फ्रारेड सिस्टम (एसबीआईआरएस), मिसाइल वानिर्ंग (एमडब्ल्यू), स्पेस डोमेन अवेयरनेस (एसडीए) और बैलिस्टिक मिसाइल डिफेंस (बीएमडी) क्षेत्र में रही है। उन्होंने 1998 में रॉयल एयर फोर्स में शामिल होने से पहले 106 फील्ड स्क्वाड्रन/12 फोर्स (वायु) सहायता समूह, 36 इंजीनियरिंग रेजिमेंट के साथ रॉयल इंजीनियर्स में सेवा की है।

2007 से सुब्रमण्यम ने अगले तीन साल एयर कमांड बंकर में पैन-गवर्नमेंट रेजिलिएंस ऑपरेशंस से निपटने में बिताए, और उन्होंने मिसाइल वानिर्ंग ऑपरेटर और डेटा लिंक्स नेटवर्क मैनेजर योग्यता भी प्राप्त की। 2021 में, उन्हें यूनाइटेड किंगडम स्पेस कमांड के उद्घाटन कमांड वारंट ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया था।

अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने एसडीए और कमांड एंड कंट्रोल सिस्टम डिलीवरी पर स्पेस कमांड क्षमता शाखा का भी समर्थन किया। पिछले साल, उन्हें एस्टोनिया के बाल्टिक डिफेंस कॉलेज में कमांड सीनियर एनलिस्टेड स्टाफ कोर्स में भाग लेने वाले पहले आरएएफ वारंट अधिकारी के रूप में चुना गया था। सुब्रमण्यम ने उत्कृष्ट शिक्षाविदों और नेतृत्व के लिए कमांडेंट के पुरस्कार के साथ स्नातक किया।

सुब्रमण्यम ने 19 वर्ष की आयु तक मलेशिया में शिक्षा प्राप्त की थी, उन्होंने कानून में स्नातक और वित्त और कानूनी अध्ययन में उच्च शिक्षा में डिप्लोमा अर्जित किया। वह एक चैरिटी फाउंडेशन के सक्रिय सदस्य हैं, और वर्तमान में बकिंघमशायर न्यू यूनिवर्सिटी में अपने मास्टर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन रिस्क एंड रेजिलिएंस के लिए अध्ययन कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 April 2023 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story