comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ईरानी वैज्ञानिक की हत्या में सैटेलाइट उपकरण का हुआ था उपयोग

December 07th, 2020 16:31 IST
 ईरानी वैज्ञानिक की हत्या में सैटेलाइट उपकरण का हुआ था उपयोग

हाईलाइट

  • ईरानी वैज्ञानिक की हत्या में सैटेलाइट उपकरण का हुआ था उपयोग

तेहरान, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। पिछले महीने ईरान के शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादे की हत्या में सैटेलाइट उपकरण का इस्तेमाल किया गया था। यह बात देश की इस्लामी रिवॉल्यूशन गार्डस कॉर्प्स (आईआरजीसी) के प्रवक्ता ने कही है।

प्रेस टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, वैज्ञानिक की स्मृति में आयोजित एक समारोह में रविवार को आईआरजीसी के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल रमजान शरीफ ने कहा, फखरीजादे की हत्या में सैटेलाइट द्वारा निर्देशित एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग किया गया था।

फखरीजादे इमाम हुसैन यूनिवर्सिटी ऑफ तेहरान में फिजिक्स के प्रोफेसर भी थे। ईरानी बम के जनक कहे जाने वाले और ईरानी डिफेंस मिनिस्ट्री के डिफेंसिव इनोवेशन एंड रिसर्च के प्रमुख फखरीजादे को 27 नवंबर को एब्सर्ड शहर में एक आतंकवादी हमले में निशाना बनाया गया था।

राष्ट्रपति हसन रूहानी ने वैज्ञानिक की हत्या के लिए इजराइल को दोषी ठहराया है। साथ ही कहा कि यह हत्या ईरान के परमाणु कार्यक्रम को धीमा नहीं करेगी। उन्होंने चेतावनी भी दी कि ईरान अपने समय पर इस हत्या का बदला लेगा।

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने भी हमले के अपराधियों और इसकी कमान संभालने वालों को दंडित करने का आह्वान किया है। पिछले हफ्ते ईरानी प्रशासन ने कहा था कि खुफिया मंत्रालय ने हत्या में शामिल व्यक्तियों की पहचान कर ली थी।

एसडीजे/एसजीके

कमेंट करें
Aw9r6