सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान की यात्रा रद्द की

Saudi Crown Prince cancels visit to Pakistan
सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान की यात्रा रद्द की
पाकिस्तान सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान की यात्रा रद्द की
हाईलाइट
  • नई तारीखों को दोनों पक्षों द्वारा पारस्परिक रूप से अंतिम रूप दिया जाएगा

डिजिटल डेस्क,  इस्लामाबाद। एक बड़े घटनाक्रम में, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान ने शनिवार को अपनी पाकिस्तान यात्रा स्थगित कर दी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट में दी गई। द न्यूज ने बताया, पाकिस्तान विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने इस संबंध में जारी एक संक्षिप्त बयान में पुष्टि की कि यात्रा को पुनर्निर्धारित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, नई तारीखों को दोनों पक्षों द्वारा पारस्परिक रूप से अंतिम रूप दिया जाएगा। क्राउन प्रिंस को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सितंबर में टेलीफोन पर बातचीत के दौरान आमंत्रित किया था। इस साल अप्रैल में सरकार बदलने के बाद सऊदी क्राउन प्रिंस की पाकिस्तान की यह पहली यात्रा होने वाली थी।

राजनयिक सूत्रों ने कहा था कि इस्लामाबाद को सऊदी क्राउन प्रिंस की यात्रा के दौरान रियाद से 4.2 अरब डॉलर का बेलआउट पैकेज मिलने की उम्मीद है। सऊदी नेता की यात्रा 21 नवंबर को संभावित रूप से निर्धारित की गई थी। इसके अलावा, सऊदी अरब को भी पाकिस्तान में बड़ा निवेश करने की उम्मीद थी। सूत्रों ने यह भी कहा कि यात्रा के दौरान कई पाकिस्तान-सऊदी पेट्रोलियम समझौतों को अंतिम रूप दिया जा सकता था।

सरकार एक संभावित समझौते पर भी भरोसा कर रही थी जो ग्वादर में एक अत्याधुनिक रिफाइनरी की स्थापना के लिए सऊदी अरब से वित्तीय सहायता को पूरा करने में मदद करेगा। द न्यूज ने बताया कि क्राउन प्रिंस ने आखिरी बार फरवरी 2019 में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान का दौरा किया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Nov 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story