नई जर्मन सरकार की भूमिका को लेकर महासचिव गुटेरेस आशान्वित

Secretary-General Guterres optimistic about new German governments role
नई जर्मन सरकार की भूमिका को लेकर महासचिव गुटेरेस आशान्वित
संयुक्त राष्ट्र नई जर्मन सरकार की भूमिका को लेकर महासचिव गुटेरेस आशान्वित
हाईलाइट
  • जर्मनी में नए चांसलर ओलाफ स्कोल्ज

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस विश्व निकाय में जर्मनी की निरंतर सकारात्मक भूमिका को लेकर आश्वस्त हैं। जर्मनी में नए चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के तहत एक नई सरकार का गठन किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार जब बर्लिन में गार्ड बदलने पर महासचिव को प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया तब महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक गुटेरेस ने कहा, सबसे पहले हम नए चांसलर को उनका पद संभालने और जर्मन सरकार का नेतृत्व करने के लिए बधाई देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा जैसा कि आप जानते हैं, जर्मनी शांति और सुरक्षा, विकास, जलवायु में संयुक्त राष्ट्र का एक महत्वपूर्ण भागीदार है और हम वास्तव में जर्मनी के साथ जुड़ने और नेतृत्व के लिए तैयार हैं। जर्मनी की दिग्गज नेता एंजेला मर्केल के 16 साल सत्ता में रहने के बाद  दुजारिक ने कहा कि गुटेरेस के उनके साथ बहुत करीबी और अच्छे संबंध हैं।

प्रवक्ता ने कहा मुझे लगता है कि उसने उन मुद्दों पर जर्मनी के नेतृत्व का उदाहरण दिया है विशेष रूप से जलवायु पर जिन्हें मैंने अभी सूचीबद्ध किया है और मुझे लगता है कि यूरोप में कई शरणार्थी और प्रवासी संकटों के दौरान उन्होंने जो सहानुभूति और नेतृत्व दिखाया उसकी एंटोनियो गुटेरेस ने व्यक्तिगत रूप से प्रशंसा की। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी के स्कोल्ज ने बुधवार को नए जर्मन चांसलर के रूप में शपथ ली। उनकी पार्टी ने सितंबर में संघीय चुनाव जीता था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   9 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story