हवाई अड्डों पर सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल, सुरक्षा जांच से संबंधित सभी कार्य बाधित, कई उड़ाने रद्द की

Security personnel strike at airports, all work related to security checks disrupted, many flights canceled
हवाई अड्डों पर सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल, सुरक्षा जांच से संबंधित सभी कार्य बाधित, कई उड़ाने रद्द की
जर्मनी हवाई अड्डों पर सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल, सुरक्षा जांच से संबंधित सभी कार्य बाधित, कई उड़ाने रद्द की
हाईलाइट
  • फ्रैंकफर्ट में 24 मार्च को बातचीत जारी रहेगी

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी के अधिकांश प्रमुख हवाई अड्डों पर सुरक्षाकर्मियों ने फिर से हड़ताल कर दी है, जिससे वहां के सुरक्षा जांच से संबंधित कार्य बाधित हुए हैं।

चौथे दौर की वार्ता में कोई समझौता नहीं होने के बाद श्रमिक संघ वर्डी ने मंगलवार को नए सिरे से हड़ताल की कार्रवाई का आह्वान किया। संघ देश भर में कार्यरत लगभग 25,000 सुरक्षा कर्मचारियों के लिए वेतन बढ़ाने की मांग कर रहा है। हवाई अड्डे के संचालक सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने फ्रापोर्ट के हवाले से बताया, जर्मनी के सबसे बड़े फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे में क्षेत्र के बाहर सभी सुरक्षा से संबंधित जांचें बंद हैं, इसलिए किसी भी उड़ान में यात्रियों का सवार होना असंभव था।

फ्रैपोर्ट के एक प्रवक्ता ने कहा, पूरे जर्मनी में कम समय के अंदर हवाई यातायात को बाधित करना सही नहीं है, इससे नागरिकों को भी परेशानी होगी। उन्होंने मामले में भागीदारों से समाधान के लिए बातचीत करने की अपील की है। इस बीच, कोलोन बॉन हवाई अड्डे पर यात्रियों की सुरक्षा जांच पूरी तरह से बंद कर दी गई। हवाईअड्डे ने कहा कि एयरलाइंस ने पहले ही अधिकांश उड़ानें रद्द कर दी हैं। जर्मनी में विमानन सुरक्षा कर्मचारी बारह महीने की अवधि में कम से कम एक यूरो प्रति घंटे की वेतन वृद्धि की मांग कर रहे हैं। फ्रैंकफर्ट में 24 मार्च को बातचीत जारी रहेगी।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   23 March 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story