पाकिस्तान में चीनी नागरिकों के लिए नई सुरक्षा योजना की समीक्षा करेंगे शहबाज

Shahbaz to review new security plan for Chinese citizens in Pakistan
पाकिस्तान में चीनी नागरिकों के लिए नई सुरक्षा योजना की समीक्षा करेंगे शहबाज
पाकिस्तान पाकिस्तान में चीनी नागरिकों के लिए नई सुरक्षा योजना की समीक्षा करेंगे शहबाज
हाईलाइट
  • चीनी कंपनियों के प्रमुखों से मिलने का निर्देश

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ कराची विश्वविद्यालय में आत्मघाती हमले के मद्देनजर देश में काम कर रहे चीनी नागरिकों के लिए एक नई सुरक्षा योजना की समीक्षा करेंगे। एक मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) और दोनों देशों के बीच अन्य संयुक्त उपक्रमों द्वारा सामना किए जा रहे संभावित खतरों के मद्देनजर, पाक पीएम चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पहले से तैयार किए गए सभी तंत्रों और नई योजना का आकलन करेंगे। सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा योजना ईद के बाद पहले सप्ताह में शरीफ को सौंपी जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने योजना, विकास और विशेष पहल मंत्री अहसान इकबाल को देश में काम कर रही सभी चीनी कंपनियों के प्रमुखों से मिलने का निर्देश दिया था ताकि सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं में उनका इनपुट लिया जा सके। सूत्रों ने कहा कि इकबाल ईद के तुरंत बाद ग्वादर का दौरा करने वाले थे, ताकि सीपीईसी परियोजनाओं पर काम कर रहे चीनी कंपनियों और नागरिकों द्वारा सुरक्षा व्यवस्था और शिकायतों की जांच की जा सके।

इसके अलावा, शरीफ ने आंतरिक मंत्रालय को प्रांतों, विशेष रूप से बलूचिस्तान सरकार को ग्वादर में सुरक्षा के प्रावधान के लिए शामिल करने और ईद के बाद पहले सप्ताह में एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के अलावा मंत्रालयों को सीपीईसी परियोजनाओं के सामने आने वाली चुनौतियों की जांच करने और यह देखने के लिए कहा गया है कि पिछले चार वर्षों से चीनी नागरिकों को अपने काम, वीजा जारी करने और विस्तार के संबंध में किन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   2 May 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story