शंघाई ने कोरोना के खिलाफ शहरी क्षेत्रों का वर्गीकृत प्रबंधन किया शुरू

shanghai started classified management of urban areas against corona
शंघाई ने कोरोना के खिलाफ शहरी क्षेत्रों का वर्गीकृत प्रबंधन किया शुरू
कोविड-19 शंघाई ने कोरोना के खिलाफ शहरी क्षेत्रों का वर्गीकृत प्रबंधन किया शुरू
हाईलाइट
  • शंघाई ने कोरोना के खिलाफ शहरी क्षेत्रों का वर्गीकृत प्रबंधन किया शुरू

डिजिटल डेस्क, शंघाई। शंघाई में सोमवार को स्थानीय कोरोना मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए पूरे शहर को 3 श्रेणियों से संबंधित क्षेत्रों में वर्गीकृत किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि 7,624 बंद प्रबंधन क्षेत्रों, 2,460 प्रतिबंधात्मक नियंत्रण क्षेत्रों और 7,565 रोकथाम क्षेत्रों को बनाया गया है।

बंद प्रबंधन क्षेत्र आवासीय समुदायों, गांवों, कार्य यूनिटों या बीते सात दिनों में रिपोर्ट किए गए कोरोना संक्रमण वाले स्थानों को संदर्भित करते हैं।

इन क्षेत्रों के लोग सात दिनों के बंद प्रबंधन के साथ-साथ घर पर सात दिनों की स्वास्थ्य निगरानी में रहेंगे। जहां जरूरत होगी वहां डोर-टू-डोर सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी।

प्रतिबंधात्मक नियंत्रण क्षेत्र वे हैं जहां पिछले सात दिनों में संक्रमण की सूचना नहीं मिली है, जिसके कारण लोग घर पर सात दिनों तक स्वास्थ्य निगरानी रखेंगे।

पिछले 14 दिनों में जिन क्षेत्रों में संक्रमण की सूचना नहीं है, उन्हें रोकथाम क्षेत्रों के रूप में चिह्न्ति किया गया है, जहां लोगों को सैद्धांतिक रूप से अपने संबंधित उप-जिले या शहर के अंदर जाने की अनुमति है, लेकिन इकट्ठा होने के पैमाने पर सख्त प्रतिबंध हैं।

प्रेस कॉन्फ्रें स के अनुसार, प्रत्येक क्षेत्र के वर्गीकरण को स्थिति में किसी भी बदलाव के जवाब में समायोजित किया जा सकता है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, बीते 24 घंटों में शंघाई में 914 स्थानीय मामले सामने आए हैं।

आईएएनएस

Created On :   11 April 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story